सीएम योगी का आदेश-‘एम्बुलेंस न मिलने से अगर किसी की हुई मौत तो दर्ज होगी FIR’

BREAKING: सीएम योगी का आदेश-‘एम्बुलेंस न मिलने से अगर किसी की हुई मौत तो दर्ज होगी FIR’

सीएम योगी का आदेश-‘एम्बुलेंस न मिलने से अगर किसी की हुई मौत तो दर्ज होगी FIR’

Google Image | यूपी में एंबुलेंस संचालकों की हड़ताल से हाल बेहाल है

सीएम योगी का आदेश-‘एम्बुलेंस न मिलने से अगर किसी की हुई मौत तो दर्ज होगी FIR’ उत्तर प्रदेश में एम्बुलेंस चालकों की हड़ताल पर सरकार सख्त रवैया अपनाने जा रही है। जानबूझकर कर अवरोध उत्पन्न करने वालों पर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया गया है। सरकार के आदेश के मुताबिक एम्बुलेंस न मिलने पर हुई मौत पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। एम्बुलेंस कम्पनी सहित चालकों पर एफआईआर दर्ज होगी। आरोपी एम्बुलेंस चालक जेल भी भेजे जा सकते हैं। बता दें कि यूपी मे 4000 एम्बुलेंस चालक हड़ताल पर हैं। 



लापरवाह स्वास्थ्य कर्मियों पर होगी कार्रवाई
सीएम योगी ने स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही पर आदेश देते हुए कहा कि लापरवाही-नेगलेजेंसी के कारण यदि प्रदेश में किसी भी मरीज की दुःखद मृत्यु हुई, तो संबंधित अधिकारी-कर्मचारी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। साथ ही स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग और गृह विभाग द्वारा इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। सीएम ने यह भी कहा कि शासकीय सेवा के लोग,निजी-आउटसोर्सिंग सेवा से संबंधित लोग, निर्धारित दायित्वों का पूरी कर्मठता के साथ निर्वहन करें। सुनिश्चित किया जाए कि हर मरीज को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो।

जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर
वहीं एंबुलेंस सेवा के हड़ताल को देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने नोडल अधिकारी के साथ हेल्पलाइन नम्बर जारी किए हैं। लखनऊ में आज 102 व 108 एंबुलेंस सेवा देने वाले कर्मियों की हड़ताल को देखते हुए सीएमओ को एंबुलेंस फ्लीट से एंबुलेंस का आवंटन किया गया। विजय कुमार को मोबाइल नंबर 9335213689 के साथ नामित किया गया। ऋषि यादव मोबाइल नंबर 97982 82727 के साथ नामित किया गया। इन नम्बरों पर संपर्क कर एंबुलेंस सेवा प्राप्त की जा सकती है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.