लोगों की लापरवाही से बढ़ रहे कोरोना के मामले, स्वास्थ्य विभाग ने किए खास इंतजाम

गौतमबुद्ध नगर : लोगों की लापरवाही से बढ़ रहे कोरोना के मामले, स्वास्थ्य विभाग ने किए खास इंतजाम

लोगों की लापरवाही से बढ़ रहे कोरोना के मामले, स्वास्थ्य विभाग ने किए खास इंतजाम

Tricity Today | Symbolic Photo

Gautam Buddha Nagar : गौतमबुद्ध नगर मे कोरोना के मामले काफी तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। जिले मे कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। इस समय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 300 के पार पहुंच गई हैं। बुधवार को जिले मे 69 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमित मरीजों की संख्या 316 हो गई है। बीते सप्ताह से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने मिली है।  

जिले में 9 मरीज अस्पताल में भर्ती
रिपोर्ट्स के मुताबिक इस समय जिले में 9 कोरोना संक्रमित मरीज अस्पताल में भर्ती है। हालांकि, किसी की भी मरीज की हालत गंभीर नहीं है। जनपद में लोगों के भीरत कोरोना को लेकर डर खत्म हो गया है। जिसके कारण कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ने लगी है। लोग खुलेआम बिना मास्क के घरों से निकल रहे हैं। बीते दिनों कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 से 30 थी, लेकिन बढ़ते मामले अपने आप में ही चिंता का विषय है। जिले में 99 फीसदी संक्रमित मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है।  

सीएमओ डॉ.सुनील कुमार शर्मा ने कहा, समय रहते सतर्क होना बहुत जरुरी है। साथ ही सुरक्षा के लिए टीका लगवाना भी आवश्यक है। कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए कोरोना के प्रतिदिन के आरटीपीसी टेस्ट बढाकर अब एक हजार कर दिए गए हैं। इसके अलावा 10 हजार लीटर प्रति मिनट (एलपीएम) से ज्यादा  ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए नोएडा स्वस्थ्य विभाग सक्षम है। जिले मे 4 सरकारी अस्पतालों के आलावा दो स्वस्थ केन्द्रों में 6,800 (एलपीएम) आपूर्ति की व्यवस्था की जा चुकी है।  

नोएडा स्टेडियम में लगा कोविड टीकाकरण शिविर 
सेक्टर-21ए नोएडा स्पोर्ट्स स्टेडियम में 16 जून से 18 जून तक कोविड टीकाकरण का शिविर लगेगा। इसमें 12 वर्ष से लेकर किशोर, बुजुर्ग और युवा टीका लगा सकते हैं। यह शिविर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक लगेगा। जिला स्वस्थ विभाग की सीएमएस डॉ.विनीता अग्रवाल ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सभी डॉक्टरों को आदेश दिए है कि आपरेशन करने से पहले मरीजों की कोरोना जांच करवाना जरूरी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.