जख्मी होकर भी डकैत को पकड़ा, पेशी के दौरान भाग रहे बदमाश को पुलिस ने मार गिराया

यूपी के शाहजहांपुर शिक्षक की हत्या  : जख्मी होकर भी डकैत को पकड़ा, पेशी के दौरान भाग रहे बदमाश को पुलिस ने मार गिराया

जख्मी होकर भी डकैत को पकड़ा, पेशी के दौरान भाग रहे बदमाश को पुलिस ने मार गिराया

Google Image | UP Police

Shahjahanpur : यूपी के शाहजहांपुर जिले के मीरानपुर कटरा में डकैती और शिक्षक की हत्या के आरोपी एक बदमाश को पुलिस ने घटना के 12 घंटे के भीतर मुठभेड़ में मार गिराया। मंगलवार सुबह चार बजे घटना के दौरान आरोपी शहबाज को शिक्षक के स्वजन ने पकड़कर पुलिस को सौंपा था। शाम चार बजे कोर्ट में ले जाते समय वह पुलिस पर हमलावर हो गया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें वह ढेर हो गया। इससे पहले डकैती से आक्रोशित लोगों ने लखनऊ दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। वे लोग आरोपी के घरों पर बुलडोजर चलवाने की मांग कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला
मीरानपुर कटरा के बाजार मुहल्ले में रहने वाले आलोक गुप्ता तिलहर के सन इंस्टीट्यूट में शिक्षक थे। उनके व्यापारी पिता सुधीर गुप्ता ने बताया कि सोमवार सुबह चार बजे आठ-दस डकैत दीवार कूदकर घर में घुस आए। वे सभी आलोक के कमरे की अलमारियां तोड़ रहे थे। इतने में आलोक व उनकी पत्नी सोनम उर्फ खुशबू की आंख खुल गई। उन्होंने विरोध किया तो डकैतों ने उन पर भी चाकू से कई प्रहार किए। चार वर्ष की बेटी अवंतिका, तीन वर्षीय बेटे लालू भी घायल हो गए। सभी की चीख पुकार सुनकर अन्य स्वजन जाग गए।

आलोक के पेट में थे चाकू के गहरे घाव
सुधीर गुप्ता के अनुसार, छोटे बेटे कपड़ा व्यापारी प्रशांत के साथ आलोक के कमरे में गए तो डकैत उन पर भी हमलावर हो गए। हाथ-पैर में चाकू के प्रहार से घाव होने के बावजूद आरोपी शहबाज को पकड़ लिया। इस बीच उसके अन्य साथी फरार हो गए। इस बीच, मोहल्ले की भीड़ एकत्र हो चुकी थी। सभी ने शहबाज को पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया। आलोक के पेट में चाकू के गहरे घाव थे। उन्हें और परिवार के दूसरे जख्मी लोगों को बरेली के सिद्धि विनायक अस्पताल भेजा गया। वहां चिकित्सकों ने आलोक को मृत घोषित कर दिया। अन्य स्वजन को शाम को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। शहबाज को देर शाम मुठभेड़ में पुलिस ने ढेर कर दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.