योगी सरकार में अपराधियों की खैर नहीं, गैंगस्टरों की 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क

पीलीभीत : योगी सरकार में अपराधियों की खैर नहीं, गैंगस्टरों की 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क

योगी सरकार में अपराधियों की खैर नहीं, गैंगस्टरों की 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Google Image | Symbolic Photo

Pilibhit : पीलीभीत के गजरौला में विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के मुख्य सरगना की चार करोड़ की संपत्ति को जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर पुलिस ने कुर्क कर दिया है। इस दौरान एसडीएम, सीओ सिटी समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहा।

थाना सुनगढ़ी में विदेश भेजने के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने के मामले में दर्ज मुकदमे में पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमे में गैंग लीडर हरपाल सिंह पुत्र महेंद्र सिंह, गुरुपाल सिंह पुत्र महेंद्र सिंह निवासी वसुंधरा कॉलोनी थाना सुनगढ़ी पीलीभीत, तरनजोत सिंह पुत्र परमजीत सिंह निवासी नौगवां पकड़िया, करन सिंह पुत्र सतनाम सिंह निवासी गांव दीपनगर थाना तिकुनिया जिला लखीमपुर खीरी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमे में हरपाल सिंह को पुलिस ने गैंगलीडर बनाया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियों की अवैध संपत्ति की जांच शुरू की। 

जांच के दौरान पता चला कि आरोपी ने अपने परिवार के नाम अवैध संपत्ति खरीदी है। जिसमें चार पक्की दुकानें, आवासीय भवन व कृषि भूमि है। एसपी ने पूरे मामले की रिपोर्ट बनाकर जिला मजिस्ट्रेट को भेजी थी। इसी रिपोर्ट के आधार पर जिला मजिस्ट्रेट ने संपति को कुर्क करने के निर्देश दिए। इसके लिए एसडीएम सदर को प्रशासक नियुक्त किया गया। इसी क्रम में एसडीएम सदर योगेश गौड़, सीओ सिटी सुनील दत्त, इंस्पेक्टर सुनगढ़ी बलवीर सिंह, इंस्पेक्टर गजरौला आशुतोष रघुवंशी फोर्स के साथ हरपाल सिंह के यहां कस्बा गजरौला पहुंचे। हरपाल ने कस्बा गजरौला में ही संपत्ति खरीद रखी है। इसके बाद एसडीएम की मौजूदगी में पुलिस ने मुनादी कर संपत्ति को कुर्क कर दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.