निषाद पार्टी की मांग, संजय निषाद को बनाए उत्तर प्रदेश का डिप्टी सीएम

बड़ी खबर : निषाद पार्टी की मांग, संजय निषाद को बनाए उत्तर प्रदेश का डिप्टी सीएम

निषाद पार्टी की मांग, संजय निषाद को बनाए उत्तर प्रदेश का डिप्टी सीएम

Tricity Today | संजय निषाद

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के सहयोगी दलों के तेवर भी बदलते नजर आ रहे हैं। बुधवार को लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि आगामी 2022 के चुनाव में भाजपा फिर से सत्ता में आए तो इसके लिए उन्हें उप-मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि आरक्षण देने लिए निषाद समाज के लोगों से भाजपा ने जो वादा किया था, उसे भी पूरा करें।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले 70 वर्षों से अलग-अलग जातियों और समुदायों के लोगों को मुख्यमंत्री पद पर नियुक्त किया गया है। लेकिन मछुआरा समाज को यह सम्मान कभी नहीं मिला। यूपी की करीब 18 फ़ीसदी आबादी निषाद समुदाय की है। इसलिए 18 फ़ीसदी और तभी मिल सकती है, जब किसी मछुआरे का बेटा उनका नेता हो। गोरखपुर और पूर्वांचल क्षेत्र में निषाद पार्टी का पर्याप्त वोट बैंक है। भाजपा इस मांग पर ध्यान नहीं दे रही है। भाजपा को मछुआरा समाज को सम्मान देना चाहिए।

 उन्होंने कहा कि भाजपा एक बार फिर से यूपी में सत्ता में आए, तो उन्हें पार्टी को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में डिप्टी सीएम का चेहरा बनाना चाहिए। संजय निषाद ने आगे कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले अगर भाजपा उन्हें डिप्टी सीएम का चेहरा बनाती है, तो इसका बड़ा फायदा होगा और हमारी सरकार बनेगी। 

बता दें कि इससे पहले डॉ संजय निषाद ने दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर अपनी मांग रख चुके हैं। लंबे समय तक संजय निषाद अपने बेटे सांसद प्रवीण निषाद के साथ में डेरा डाले रखा और गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.