डिप्टी सीएम का मेडिकल सप्लाई कार्पोरेशन के गोदाम पर  छापा, करोड़ों रुपए की एक्सपायर दवाईयां देख भड़के दिए जांच के आदेश

Lucknow : डिप्टी सीएम का मेडिकल सप्लाई कार्पोरेशन के गोदाम पर छापा, करोड़ों रुपए की एक्सपायर दवाईयां देख भड़के दिए जांच के आदेश

डिप्टी सीएम का मेडिकल सप्लाई कार्पोरेशन के गोदाम पर  छापा, करोड़ों रुपए की एक्सपायर दवाईयां देख भड़के दिए जांच के आदेश

Tricity Today | डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

lucknow : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्राजेश पाठक इन दिनों बेहद चर्चा में हैं। वजह यह कि डिप्टी सीएम साधारण व्यक्ति के रूप में राज्य के किसी भी अस्पताल या मेडिकल से संबंधित संस्थान औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंच जाते हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को लखनऊ में ट्रांसपोर्ट नगर स्थित सरकारी मेडिकल सप्लाई कार्पोरेशन के गोदाम पर वहां का जायजा लेने पहुंच गए। इस दौरान उन्हें वहां पर 16 करोड़ 40 लाख रुपए से अधिक की दवाईयां एक्सपायर मिली। जो अस्पतालों में भेजी ही नहीं गई।

3 दिन में रिपोर्ट पेश करने के दिए आदेश
इस दौरान उन्होंने कंप्यूटर से डाटा निकलवाकर डिटेल्स को वैरिफाई करने के लिए कंप्यूटर से मिलान भी करवाया। इसके बाद वीडियोग्राफी कराई और डॉक्यूमेंट जब्त किए हैं। गोदाम पर मिली अव्यवस्थाओं के बाद डिप्टी सीएम का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्होंने कहा कि जनता के पैसे की बर्बादी का हिसाब जिम्मेदार अफसरों से किया जायेगा। करोड़ों रुपए की एक्सपायर दवाइयों को देखकर तत्काल जांच के आदेश देते हुए समिति का गठन किया। वहीं 3 दिनों में जांच रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है। 

लोहिया अस्पताल में भी मिली थी एक्सपायर दवाईयां
बता दें कि बीते 12 मई को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को अचानक लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंच गए थे। यहां दवा स्टोर में उन्होंने बड़ी लापरवाही पकड़ी थी। 2 लाख 40 हजार 668 तरह की दवाएं न तो मरीजों को दी गईं न उन्हें विभाग को वापस किया और पड़े-पड़े एक्सपायर हो गईं। जिसकी कीमत करोड़ों में थी। डिप्टी सीएम ने इस हीलाहवाली के लिए कड़ी नाराजगी जताई और चिकित्सा शिक्षा विभाग के विशेष सचिव को जांच करने के आदेश दिए थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.