भारी बारिश से बाराबंकी में तबाही, घरों में कैद हुए लोग, सड़कों पर पानी ही पानी

Uttar Pradesh News : भारी बारिश से बाराबंकी में तबाही, घरों में कैद हुए लोग, सड़कों पर पानी ही पानी

भारी बारिश से बाराबंकी में तबाही, घरों में कैद हुए लोग, सड़कों पर पानी ही पानी

Tricity Today | भारी बारिश से बाराबंकी में तबाही

Barabanki News : बाराबंकी जिले में रविवार की रात से लगातार हो रही भारी बारिश के रौद्र रूप ने लोगों को डरा दिया है। लोगों के घरों, दुकानों, सरकारी कार्यालयों, थानों और अस्पतालों आदि में पानी भर गया। बारिश के कारण जुमरिया नाला उफान पर होने के कारण जिले की सड़कों पर भारी जलभराव हो गया है। लोगों को घरों में कैद होना पड़ रहा है। इतना ही नहीं, जिलेभर के बहुत से क्षेत्र में बिजली आपूर्ति भी नहीं हो रही है। पुलिस और प्रशासन के तमाम अधिकारी राहत कार्यों में जुटे हुए हैं।

खाने और पानी की बड़ी समस्या 
रविवार रात से हो रही बारिश के कारण जुमरिया नाला काफी उफान पर है। इसके चलते अधिकतर मोहल्ले और सड़कों पर पानी लबालब बह रहा है। सड़कों पर खड़े चार पहिया वाहन भी पानी में आधे से अधिक डूब चुके हैं। शहर के मुख्य चौराहों पर भी दूर-दूर तक पानी भरा हुआ है। बारिश के कारण लोग अपने घरों में कैद है। उनके सामने अब खाने-पीने का संकट भी खड़ा हो गया है।

एसडीआरएफ की टीम को बुलाया
शहर की हालात को देखते हुए जिला प्रशासन ने लोगों को राहत देने के लिए एसडीआरएफ की टीम को बुला लिया है। जिलाधिकारी और पुलिस के अधिकारी लगातार शहर में घूम-घूमकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। जुमरिया नाले के उफान को कम करने के लिए अधिकारियों ने रेठ नदी के मुहानों को खुलवाया है। इसके अलावा प्रशासन की ओर से सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करने के आदेश दिए गए हैं। मौसम विभाग ने अभी और भी बारिश होने की संभावना जताई है। 

आकाशीय बिजली गिरने से हुई बच्चे की मौत
बाराबंकी में लगातार हो रही बारिश के दौरान मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 16 वर्षीय शिव कुमार गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन उसे सीएससी ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद से परिवार में मातम छाया हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.