महिन्द्रा समूह के मालिक समेत 13 पर मुकदमा

कानपुर में कार का एयरबैग न खुलने पर डॉक्टर की मौत : महिन्द्रा समूह के मालिक समेत 13 पर मुकदमा

महिन्द्रा समूह के मालिक समेत 13 पर मुकदमा

Tricity Today | कानपुर में कार का एयरबैग न खुलने पर डॉक्टर की मौत

Kanpur News : शहर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला ने कार एजेंसी के मैनेजर और महिन्द्रा समूह के मालिक समेत 13 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। यह मुकदमा कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया गया है। 

क्या है पूरा मामला
शहर के जूही निवासी राजेश मिश्र ने तीन साल पहले 18 लाख रुपये से स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) कार खरीदी थी। करीब एक साल पहले सड़क हादसे के दौरान एयरबैग न खुलने से उनके इकलौते पुत्र डा. अपूर्व की मौत हो गई थी। घटना के समय पीड़ित ने शोरूम के मैनेजर और महिन्द्रा कंपनी के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए आवेदन किया। लेकिन, पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था। पुलिस के टालू रवैये के खिलाफ राजेश मिश्रा कोर्ट चले गए। कोर्ट में दलील दी कि सुरक्षा के लिहाज से कार में एयरबैग होने के कारण उन्होंने एसयूवी कार खरीदी थी। कार के मूल्य में एयरबैग फेसिलिटी का भी दाम कंपनी ने चार्ज किया था। अगर, दुर्घटना के समय एयरबैग खुला होता तो उनके इकलौते बेटे की जान बच सकती थी। 

कोर्ट ने पुलिस को दिया एफआईआर दर्ज करने का आदेश
कोर्ट ने पीड़ित की दलील को स्वीकार किया और पुलिस को आदेश दिया कि वह राजेश मिश्र की एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करे। इस आदेश के बाद महिन्द्रा समूह के मालिक आनन्द गोपाल महिन्द्रा, शोरूम के मैनेजर और महाराष्ट्र स्थित कंपनी के अधिकारियों समेत 13 लोगों के खिलाफ कानपुर के रायपुरवा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। शोरूम जरीब चौकी चौराहे पर होने और गाड़ी यहां से खरीदे जाने की वजह से मुकदमा यहां दर्ज कराया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.