AC चलाकर सो गई डॉक्टर, ठंड के कारण चली गई दो नवजात शिशुओं की जान

Muzaffarnagar News : AC चलाकर सो गई डॉक्टर, ठंड के कारण चली गई दो नवजात शिशुओं की जान

AC चलाकर सो गई डॉक्टर, ठंड के कारण चली गई दो नवजात शिशुओं की जान

Google Image | symbolic

Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है। शामली जिले के कैराना इलाके में एक निजी क्लीनिक में रखे गए दो नवजात शिशुओं की रविवार को कथित तौर पर एयर कंडीशनर से ठंड लगने के कारण  मौत हो गई। 

AC चालू करके सो गई डॉक्टर
नवजात शिशुओं के परिवार के लोगों ने आरोप लगाया कि क्लीनिक की मालकिन डॉक्टर नीतू ने शनिवार की रात सोने के लिए एयर कंडीशनर चालू किया और उसे चिल्ड मोड में डाल दिया, जिससे कमरा बहुत ज़्यादा ठंडा हो गया। अगले रोज यानी रविवार सुबह जब परिजन बच्चों को देखने गए तो वे शिशु मृत पाए गए।

गैर इरादतन हत्या मामला
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बच्चों के परिवार के लोगों ने जो शिकायत दर्ज कराई है, उसमें आरोपी डॉ. नीतू के खिलाफ IPC की धारा 304  यानी गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। इसी बीच, स्वास्थ्य विभाग ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए मामले में जांच के आदेश दिये हैं।

दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (एसीएमओ) डॉ. अश्वनी शर्मा ने कहा कि इस मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शिकायत के अनुसार, बच्चों का जन्म शनिवार को कैराना के सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हुआ था। बाद में उसी दिन उन्हें निजी क्लीनिक में ट्रांसफर किया गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.