योगी आदित्यनाथ के लॉकडाउन का असर, इन जिलों से खत्म हुआ कोरोना, देखिए अपने शहर का हाल

UP COVID-19 UPDATE : योगी आदित्यनाथ के लॉकडाउन का असर, इन जिलों से खत्म हुआ कोरोना, देखिए अपने शहर का हाल

योगी आदित्यनाथ के लॉकडाउन का असर, इन जिलों से खत्म हुआ कोरोना, देखिए अपने शहर का हाल

Tricity Today | 17 जिलों में एक भी नए केस नहीं मिले

गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि सोमवार की शाम को जारी रिपोर्ट के मुताबिक पूरे जिले में कोरोना संक्रमण के केवल 17 मरीज मिले हैं। जनपद के अलग-अलग स्थानों पर लोगों की जांच की जा रही है। रोजाना हजारों लोगों की जांच की जाती है, जिसमें से कुछ प्रतिशत लोग ही कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं। सोमवार की शाम तक जनपद के अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या कुल 121 है।

उन्होंने बताया कि आज भी जिले में किसी की मौत कोरोना संक्रमण से नहीं हुई है। पिछले कई दिनों से जनपद में किसी भी व्यक्ति की जान कोरोना संक्रमण के इलाज के दौरान नहीं गई है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की मेहनत के कारण कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर काबू पाया गया है। जनपद में अभी तक 466 लोग कोरोना संक्रमित होने से जान गंवा चुके हैं।

अगर उत्तर प्रदेश की बात करें तो पूरे प्रदेश में सोमवार को 213 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी समय के दौरान पूरे प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों से 478 मरीज इस खतरनाक और जानलेवा वायरस से ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैं। हालांकि सोमवार को यूपी में 46 लोगों की मौत कोरोना के इलाज के दौरान हुई है। प्रदेश में इस समय 4,163 कोरोना के एक्टिव मामले है।

रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ में सोमवार की शाम तक 306 लोग लोग कोरोना संक्रमण का इलाज करवा रहे हैं। मेरठ में 187 मरीज, प्रयागराज में 166, मुजफ्फरनगर में 161, वाराणसी में 154, कानपुर नगर में 145, कुशीनगर में 140, गोरखपुर में 118, रायबरेली में 105, गाजियाबाद में 80 और बागपत में कुल 35 कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले है।

प्रदेश के महोबा जनपद में अब कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या शून्य हो चुकी है। इसके अलावा कौशांबी में एक, कासगंज में दो, चित्रकूट में 3, हमीरपुर में 6, बदायूं में 6, कानपुर देहात में 9 और हाथरस में 10 लोग ही कोरोना संक्रमित बचे है। यहां के जिला प्रशासन का दावा है कि कुछ दिनों में वे लोग भी कोरोना संक्रमण को हराकर अपने घर वापस लौट जाएंगे। 

उत्तर प्रदेश में 17 जिले ऐसे भी हैं, जहां पर आज एक भी कोरोना संक्रमण के नए मामले दर्ज नहीं किए गए हैं। जिसमें सुल्तानपुर, एटा, प्रतापगढ़, अयोध्या, पीलीभीत बहराइच, महाराजगंज, जालौन, कन्नौज बांदा, कानपुर देहात, बदायूं, चित्रकूट, कासगंज, कौशांबी और महोबा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.