ईएमयू ट्रेन प्लेटफार्म पर चढ़ी, एक यात्री घायल, पांच रेलवे कर्मी निलंबित

Mathura News : ईएमयू ट्रेन प्लेटफार्म पर चढ़ी, एक यात्री घायल, पांच रेलवे कर्मी निलंबित

ईएमयू ट्रेन प्लेटफार्म पर चढ़ी, एक यात्री घायल, पांच रेलवे कर्मी निलंबित

Tricity Today | ईएमयू ट्रेन प्लेटफार्म पर चढ़ी

Mathura News : शकूर बस्ती से मथुरा आ रही ईएमयू ट्रेन मंगलवार देर रात दुर्घटनाग्रस्त हो गई। सवारियां उतारकर ट्रेन एंड पर खड़ी कर चालक उतर गया, तभी ट्रेन अचानक चल दी और इंजन समेत एक बोगी प्लेटफार्म नंबर दो पर चढ़ गई। हादसे में पास से गुजर रहा एक यात्री ईंट उछलकर लगने से घायल हो गया। ओएचई टूट जाने से इस प्लेटफार्म से आवागमन बाधित हो गया।
 
शकूरबस्ती-मथुरा ईएमयू ट्रेन के मथुरा जंक्शन आने का समय रात 10.49 बजे है। ट्रेन निर्धारित समय पर प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची। इस दौरान सारी सवारियां उतर गयीं। ट्रेन को प्लेटफार्म के दिल्ली एंड पर खड़ा किया गया। इस दौरान रेलवे के कर्मचारी इंजन बन्द करने के लिए चढ़े, तभी ट्रेन अचानक चल दी। जब तक कोई कुछ समझ पाता ट्रेन का इंजन प्लेटफार्म पर चढ़ गया। इसी इंजन के साथ बोगी अटैच थी। इंजन के साथ वाली बोगी भी चढ़ गई। ट्रेन प्लेटफार्म पर चढ़ने से एक ईंट उछलकर उधर से गुजरे छाता के उमराया गांव निवासी गिरिराज सिंह को लगी, जिससे वह घायल हो गए।

ओएचई भी टूटी 
प्लेटफार्म क्षतिग्रस्त होने के साथ ही ओएचई भी टूट गई। घटना की सूचना पर रेलवे और जीआरपी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रथमदृष्ट्या माना जा रहा है कि इंजन बन्द करने पहुंचे कर्मचारियों से गलत बटन दब गया, जिससे ट्रेन आगे बढ़ी। आरपीएफ के इंस्पेक्टर अवधेश गोस्वामी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। देर रात बाकी ट्रेनों का संचालन प्लेटफार्म नंबर तीन, चार और पांच से किया गया।

पांच कर्मी निलंबित, चार सदस्यीय टीम करेगी जांच
जंक्शन रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की रात प्लेटफार्म नंबर दो की साइडिंग पर शकूरबस्ती-मथुरा ईएमयू के प्लेटफार्म चढ़ने की घटना में रेलवे कर्मचारियों को लापरवाह माना गया है। इस घटना में पांच कर्मचारी निलंबित कर जांच के लिए चार सदस्यीय टीम गठित की गई है। इस घटना में लोको पायलट गोविंद हरि, हेल्पर इलेक्ट्रिकल सचिन, टेक्निीशियन कुलजीत, ब्रजेश, हरभान कुमार को निलंबित कर दिया है। रेलवे कर्मियों के बयान की सत्यता का पता लगाया जा रहा है। टीम हर बिंदु पर जांच करेगी। पता करेगी कि प्रथमदृष्टया गलती किसकी थी। इस घटना के कारण करीब एक दर्जन ट्रेन का संचालन प्रभावित हुआ है। ट्रेन घंटों की देरी से चलने के कारण यात्री परेशान रहे हैं। दोपहर तक इंजन को पटरी पर चढ़ाया जा रहा था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.