पेयजल समस्या को लेकर शुरू हुआ अनशन, समाधान नहीं होने तक रहेगा जारी

हमीरपुर : पेयजल समस्या को लेकर शुरू हुआ अनशन, समाधान नहीं होने तक रहेगा जारी

पेयजल समस्या को लेकर शुरू हुआ अनशन, समाधान नहीं होने तक रहेगा जारी

Tricity Today | पेयजल समस्या को लेकर शुरू हुआ अनशन

hamirpur:- हमीरपुर जिले के पानी की भीषण समस्या सदियों से बनी हुई है। इसके निदान के लिए हमेशा समाज सेवियों द्वारा विभिन्न तरीकों से मांग की जाती रही है। शासन ने भी लाख कोशिश की, लेकिन यह समस्या समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है, उसी तरह हमीरपुर जिले के मौदहा कस्बे में पानी की समस्या को लेकर क्रमिक अनशन शुरू हो गया है, जो आगे चलकर आमरण अनशन को रुप ले धारण कर लेगा।

पानी की समस्या को लेकर कई बार दिया गया ज्ञापन ​​​​​​
हमीरपुर जिले के मौदहा कस्बे के जल संस्थान में पानी की समस्या को लेकर याकूब गड्डी सहित अन्य युवा समाजसेवियों ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है, जो आगे चलकर आमरण अनशन का रूप धारण कर लेगा, जिसका नेत्रत्व कर रहे समाजसेवी याकूब गड्डी ने बताया कि बीते दिनों उपजिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को कस्बे की भीषण पानी की समस्या को लेकर अनेकों बार ज्ञापन सौंपा और शिकायत भी की, लेकिन समस्या का समाधान नही हुआ।

50 नए हैंड पंप लगवाए जाएं
इस वजह से वह और उसके साथी क्रमिक अनशन में बैठे हैं। अगर तीन दिनों में समाधान नहीं हुआ तो वह आमरण अनशन शुरू कर देंगे और उनकी मांग है कि कस्बे में पांच नए नल कूप व 50 नए हैंड पंप लगवाए जाएं, तभी इस भीषण पानी की समस्या से निजात मिल सकता है।

अधिकारियों के भ्रष्टचार के चलते कोई काम सही से नहीं हुआ
वहीं रजा मोहम्मद श्री नाथ ने जल संस्थान के ऊपर गम्भीर आरोप लगाते हुए बताया कि नगर पालिका ने कुछ दिन पूर्व 2 करोड़ रूपए दिए थे, जिसमें सिर्फ दो नल कूप और 100 मीटर की पाइप लाइन ही बन सकी है। जबकि अगर किसान यह काम करवाता है, तो 5 लाख में एक नलकूप तैयार हो जाता है, लेकिन अधिकारियों के भ्रष्टचार के चलते कोई काम सही से नहीं हो पाता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.