आखिर क्यों एक बाप ने बेटे की हत्या कर ली खुद की जान, सवालों के  बीच घिरा पूरा परिवार

Kanpur Murder-Suicide Case : आखिर क्यों एक बाप ने बेटे की हत्या कर ली खुद की जान, सवालों के बीच घिरा पूरा परिवार

आखिर क्यों एक बाप ने बेटे की हत्या कर ली खुद की जान, सवालों के  बीच घिरा पूरा परिवार

Google Image | पीड़ित परिवार

Uttar Pradesh : कानपुर के अर्रा गांव में बेटे की हत्या कर बाप के खुदकुशी करने के मामले में पुलिस की जांच एक ही सवाल पर आकर अटक गई है कि आखिर क्यों परिजनों ने पुलिस को बिना किसी सूचना देने से पहले दोनों शवों की गुपचुप स्थिति में अंत्येष्टि कैसे कर दिया, जबकि बच्चे के शव को दफनाने के बाद उसके सुबूत तक भी मिटा दिए। 

इसके पीछे साजिश या महज इत्तेफाक!
पुलिस की तफ्तीश भी इसी बिंदु पर अटकी है। आपको बता दे कि अर्रा गांव निवासी आशीष सिंह की पत्नी नीरू अपनी बड़ी बेटी खुशी के साथ पुखरायां अपने मायके चली गई थी। वहीं छोटी बेटी दिव्या अपनी मौसी के घर पर रहे रही थी और आशीष अपने 7 वर्षीय बेटे कृष्णा व अन्य परिवारवालों के साथ ही रहता था। बुधवार को जब उसने अपने बेटे का गला दबाकर मार डाला और फिर खुद भी फंदे पर लटक गया, तो परिजनों ने इसकी घटना की जानकारी न ही नीरू को दी और न ही पुलिस को।

मामले की तलाश जारी
एडीसीपी साउथ मनीष चंद्र सोनकर ने बताया कि विवेचना जारी है। देखा जा रहा है कि घटना के पीछे किसी की कोई साजिश तो नहीं। वहीं मामले में साक्ष्य मिटाने की धारा लगाकर परिजनों पर आरोप कर सबूत मिटाने का मुकदमा चलाया जा सकता है। 

परिजनों पर कसा तंज, फोरेंसिक साक्ष्य पर पूछताछ जारी
पुलिस ने रविवार को आशीष के परिजनों से पूछताछ के लिए शक के दायरे में लिया। वहीं परिजनों ने पुरानी बातें बता कर एक ही मुद्दे पर अड़े रहे। पूछताछ में यही सुनने को मिला की बेटे को शराब की लत लगी हुई थी। साथ ही पति-पत्नी का विवाद भी था। उधर नीरू के परिजनों ने आरोप लगाया था कि आशीष के परिवारवाले सिर्फ उसको घर से अलग रखना चाहते थे, जिससे बहु को संपत्ति में से कुछ नहीं मिल सकेगा। इस बयान पर आशीष के पिता का कहना है कि यह आरोप साफ तौर पर बेबुनियाद है। दूसरी ओर फोरेंसिक टीम ने भी घटना स्थल से कुछ साक्ष्य जुटाए।

पत्नी पर था शक
पुलिस की जांच में एक और तथ्य सामने आया है कि आशीष से तंग आकर ही उसकी पत्नी नीरू मायके चली गई थी। वहीं आशीष का उस पर शक था। जिसके कारण उसका यह भी कहना था कि बड़ी बेटी उसकी संतान नहीं है। इन सभी बातों को लेकर उन दोनों के बीच धीरे धीरे यह विवाद गहराता गया।

पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया
आपको बता दें कि कानपुर के हनुमंत विहार थाना इलाके के अर्रा गांव से सनकी पिता के मासूम बेटे की हत्या कर खुद भी फंदे से लटककर जान दे देने की घटना सामने आई थी। जहां परिजनों ने भी बिना पुलिस को सूचना दिए गोपनीय तरीके से बच्चे के शव को भी दफना दिया और फिर उसके पिता का दाह संस्कार करा दिया। वहीं आठ माह से मायके में रह रही पत्नी को जब किसी पड़ोसी से सूचना मिली तो उसने तुरंत इस मामले के सूचना पुलिस को दे दी। इसके बाद घटना का खुलासा किया गया और पुलिस ने दफनाए गए बच्चे के शव को शनिवार को निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.