पटाखों की चिंगारी से लगी आग, क्रेटा समेत 40 लाख का सामान स्वाहा

Bulandshahr News : पटाखों की चिंगारी से लगी आग, क्रेटा समेत 40 लाख का सामान स्वाहा

पटाखों की चिंगारी से लगी आग, क्रेटा समेत 40 लाख का सामान स्वाहा

Google Image | Symbloic Image

Bulandshahr News : पटाखों की चिंगारी से रविवार की रात खुर्जा की चंद्रलोक कालोनी स्थित एक फैक्ट्री में आग लग गई। इसमें एक क्रेटा कार समेत करीब 40 लाख का माल जलकर राख हो गया। दूसरी ओर, बरखेड़ा हसनगढ़ी गांव में मधुमक्खी पालन के गोदाम में लगी आग से लाखों रुपये का सामान जल गया।

इंसुलेटर फैक्ट्री में आग
 खुर्जा के सिटी स्टेशन मार्ग स्थित चंद्रलोक कालोनी में इंसुलेटर की फैक्ट्री है। फैक्ट्री के मालिक पीली कोठी निवासी अजित कुमार मित्तल ने बताया कि रविवार की देर रात फैक्ट्री में पटाखों की चिंगारी से आग लग गई। आग से इंसुलेटर बनाने का सामान जलकर स्वाहा हो गया। फैक्ट्री में खड़ी उनकी क्रेटा कार भी जल गई। दमकल विभाग के कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। फैक्ट्री मालिक ने बताया कि आग से करीब 40 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। 

आग की भेंट चढ़ा गोदाम
उधर, छतारी के गांव बरखेड़ा हसनगढ़ी निवासी वीरेंद्र सिंह पुत्र मनवीर सिंह का मधुमक्खी पालन का कार्य है। इसके लिए वीरेन्द्र ने अपने ही घर में गोदाम बना रखा है। रविवार की रात गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि गोदाम भी पूरी तरह से जल गया। दमकल विभाग की गाड़ी ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वीरेन्द्र ने बताया कि आग की चपेट में आने से मधुमक्खी के बाक्स, छत्ता, पालन के कैमिकल, मक्खी के छत्ता आदि पालन के जरूरी सामान जलकर खाक हो गए। पीड़ित के अनुसार आग की चपेट में आने से पांच लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.