खिलाड़ियों के लिए टॉयलेट में बना खाना, जानिए क्या हैं पूरा मामला

Uttar Pradesh : खिलाड़ियों के लिए टॉयलेट में बना खाना, जानिए क्या हैं पूरा मामला

खिलाड़ियों के लिए टॉयलेट में बना खाना, जानिए क्या हैं पूरा मामला

Tricity Today | खिलाड़ियों के लिए टॉयलेट में बना खाना

खिलाड़ियों के लिए टॉयलेट में बना खाना, जानिए क्या हैं पूरा मामला Saharanpur : 16 सितंबर को सहारनपुर के भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में अंडर 17 स्टेट लेवल कबड्डी टूर्नामेंट हुआ था। जिसमें 17 मंडल के तकरीबन 300 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। खाने और रहने की जिम्मेदारी स्टेडियम की थी। इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं। जिसमें साफ देखा जा सकता हैं कि खिलाडी एक टॉयलेट के अंदर खड़े होकर खाना ले रहे हैं और फर्श पर पुड़िया पड़ी हैं। चावल एक परात में रखे है। शौचालय का हाल इतना बुरा हैं कि चारों तरफ गंदगी हैं, इसके बावजूद बच्चे वहां खड़े होकर खाना खा रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद खेल अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

क्रीडा अधिकारी को किया गया सस्पेंड
चारों तरफ वीडियो वायरल होने के बाद खेल निदेशालय ने इस मामले में संज्ञान लिया और देर शाम सहारनपुर के क्रीडा अधिकारी अनिमेष सक्सेना को सस्पेंड कर दिया गया। सहारनपुर डीएम ने इस मामले की जांच एडीएम वित्त एवं राजस्व रजनीश मिश्र को सौंपी हैं और 3 दिन में पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

एडीएम ने स्टेडियम पहुंचकर की जांच 
एडीएम रजनीश मिश्र आज सुबह स्टेडियम पहुंचे, और उन्होंने सभी जगहों की जांच की। जिसके बाद उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले 3 खिलाड़ियों से बातचीत भी की, एडीएम ने मीडिया से कहा, यहां पर भाग लेने वाले बच्चों से मैंने बातचीत की हैं।17 मंडल की अन्य टीमें  हैं उनसे भी बात की जा रही हैं उनके नंबर भी ले लिए गए हैं और उनका फीडबैक भी लिया जाएगा। शामली के दो बच्चे और एक सहारनपुर के बच्चे से भी बात की गई हैं उन्होंने किसी व्यवस्था के बारे में जिक्र नहीं किया।

कबड्डी खेलने वाले बच्चों ने क्या कहा
सहारनपुर के रामपुर मनिहारान की राधा जोगी कबड्डी खिलाड़ी हैं। वह 16 सितंबर को स्टेडियम में मौजूद थी उन्होंने बताया कि उन्हें जो खाना मिला वह अच्छा था वहां मौजूद फोटो खींचने वाले अंकल मुझे अंदर ले गए थे, वहां खाने में सब कुछ था-आलू की सब्जी, पूरी, अंडा, रायता, हमने बारिश स्टॉल से लिया था। खाना उन्हें ठीक लगा। वहां मौजूद फोटो खींचने वाले अंकल ने उन्हें कहा कि तुम खाना यहां से ले लो।

अब तक सोशल मीडिया पर क्या कहा गया
1.सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कई सवाल उठ रहे हैं इतने बड़े स्टेडियम में जब टेंट की सुविधाएं हैं, इतने दर्जनों कमरे हैं, तो खाना उन कमरों में क्यों नहीं रखा गया?
2.जब सरकार और विभाग से इतना बड़ा बजट जारी होता है तो खिलाड़ियों को अच्छे स्तर का खाना क्यों नहीं दिया गया, टुकड़े वाले चावल क्यों खिलाएं गए और अधपके चावल क्यों दिए गए?
3.हमारे खिलाड़ी इसीलिए टूर्नामेंट में मेडल नहीं ला पाते क्योंकि उन्हें इस तरह का सम्मान पहले ही दे दिया जाता है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.