सऊदी अरब में बैठे भाई की कराई जमानत, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

बिजनौर में कोर्ट से की धोखाधड़ी : सऊदी अरब में बैठे भाई की कराई जमानत, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

सऊदी अरब में बैठे भाई की कराई जमानत, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

Google Image | Symbloic Image

बिजनौर : आम लोगों के साथ धोखाधड़ी की खबर तो आपने पढ़ी होगी, लेकिन अदालत को धोखा देने का मामला यदाकदा ही सामने आता है। ऐसा ही एक मामला बिजनौर से सामने आया है। यहां विदेश गए एक व्यक्ति के स्थान पर उसके भाई ने एसडीएम न्यायालय में पेश होकर फर्जी हस्ताक्षर कर उसकी जमानत करा ली। मामला प्रकाश में आने पर पुलिस ने जमानती सहित दो के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

अदालत को धोखे में रखकर कराई जमानत
जानकारी के मुताबिक, ग्राम रहटा बिल्लौच में दो पक्षों के बीच चल रहे विवाद में नूरपुर पुलिस ने इंतजार पुत्र नजीर के खिलाफ शांति भंग की आशंका में पाबंद कर दिया। इंतजार सऊदी अरब के लिए रवाना हो गया। न्यायालय से सीआरपीसी की धारा 107, 116 में सम्मन मिलने पर इंतजार के भाई जुल्फिकार ने ग्राम दौलतपुर निवासी फरीद अहमद को जमानत के लिए तैयार किया। दोनों परगना मजिस्ट्रेट न्यायालय चांदपुर पहुंच गए। जुल्फिकार ने अपने आपको इंतजार बताया और जमानत के कागजात पर फर्जी हस्ताक्षर कर दिया।  
वहीं, फरीद अहमद ने इंतजार के विदेशी में होने की जानकरी होने के बाद भी उसकी फर्जी जमानत ले ली। जमानत होने का पता लगने पर नूरपुर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। जांच में मामला सत्य पाए जाने पर नूरपुर थाने में तैनात दरोगा सुभाष चन्द्र की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.