देहरादून रेलवे स्टेशन से मुरादाबाद ले आया था युवक, जानिए क्या है पूरा मामला

पाकिस्तानी नहीं भारत की निकली हयात : देहरादून रेलवे स्टेशन से मुरादाबाद ले आया था युवक, जानिए क्या है पूरा मामला

देहरादून रेलवे स्टेशन से मुरादाबाद ले आया था युवक, जानिए क्या है पूरा मामला

Google Image | हयात

Muradabad News : हाल ही में पाकिस्तान सहित सीमा पार के अन्य देशों से आने के कई मामले सामने आए हैं। जिसको लेकर देश में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। अभी पाकिस्तान से आई सीमा हैदर की जांच चल ही रही है, अब खुद को पाकिस्तानी बताने वाली एक किशोरी का मामला सोशल मीडिया और चैनलों की सुर्खियां बन गया था। यह किशोरी रविवार को मुरादाबाद के एक युवक को देहरादून रेलवे स्टेशन पर मिली थी। किशोरी ने खुद को पाकिस्तानी बताते हुए युवक से मदद मांगी थी। किशोरी ने बताया था कि उसका पासपोर्ट और रुपए चोरी हो गए हैं। इसके बाद युवक किशोरी को अपने साथ मुरादाबाद ले आया था। किशोरी द्वारा संतोषजनक जवाब न देने पर युवक के परिजनों ने उसे जीआरपी थाना पुलिस को सौंप दिया था। पुलिस और इंटेलिजेंस एजेंसियों की पूछताछ के बाद मामला कुछ और ही निकला। दरअसल, किशोरी पाकिस्तान की नहीं, बल्कि भारत के ही मेरठ जिले की रहने वाली है। बताया गया है कि किशोरी मानसिक रूप से अस्वस्थ है। इसके बाद पुलिस ने किशोरी के परिजनों से संपर्क कर मुरादाबाद बुलाया और किशोरी को उनके सुपुर्द कर दिया।

क्या है पूरा मामला
मुरादाबाद निवासी निखिल शर्मा किसी काम से शिमला गए थे। शिमला से लौटते समय रविवार को देहरादून रेलवे स्टेशन पर उन्हें एक 17 वर्षीय किशोरी मिली थी। किशोरी ने अपना नाम हयात बताया था और खुद को पाकिस्तान के कराची की रहने वाली बताया था। किशोरी ने निखिल शर्मा से मदद मांगते हुए बताया था कि उसका पासपोर्ट और पैसे चोरी हो गए हैं। इसके बाद निखिल शर्मा किशोरी की मदद करने के लिए उसे अपने सथ ट्रेन से मुरादाबाद ले आया। किशोरी ने अपने माता-पिता का नाम और फोन नंबर नहीं बताया था। निखिल शर्मा और उसके परिजनों ने किशोरी से काफी पूछताछ की, मगर वह सवालों के जवाब नहीं दे पा रही थी। इसके बाद निखिल शर्मा और उसके परिवार के लोगों ने किशोरी को मुरादाबाद जीआरपी पुलिस को सौंप दिया था।

मेरठ के थाने में दर्ज है किशोरी की गुमशुदगी 
किशोरी को थाने लाने के बाद मुरादाबाद जीआरपी पुलिस और लोकल इंटेलिजेंस किशोरी से लगातार पूछताछ करने में जुटी थी। कुछ ही देर में किशोरी का यह मामला सोशल मीडिया और चैनलों की सुर्खियां बन गया। इसके बाद इस मामले में एटीएस और स्पेशल ब्रांच को भी किशोरी से पूछताछ करने के लिए मुरादाबाद आना पड़ा। पूछताछ के दौरान सुरक्षा एजेंसियों को पता चला कि किशोरी पाकिस्तान की नहीं, बल्कि मेरठ की रहने वाली है। इसके बाद टीम ने किशोरी का फोटो मेरठ पुलिस के पास भेजा और किशोरी के मेरठ का स्थाई निवासी होने की तस्दीक कराई। किशोरी के लापता होने के बाद उसकी गुमशुदगी मेरठ कोतवाली में भी दर्ज पाई गई। जिसकी जानकारी मिलने पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली।

मानसिक अस्वस्थ बताई जा रही किशोरी
जानकारी करने पर पता चला कि किशोरी मेरठ के गुदड़ी बाजार क्षेत्र की रहने वाली है। किशोरी ने अपना जो नाम बताया था, वह भी गलत निकला। इसके बाद पुलिस ने किशोरी के परिजनों से संपर्क किया। जानकारी करने पर पता चला कि किशोरी मानसिक रूप से अस्वस्थ है। वह मेरठ से बिना बताए लापता हो गई थी। इसके बाद परिजनों ने उसकी काफी तलाश की, मगर कोई जानकारी नहीं मिलने पर मेरठ कोतवाली में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। रविवार को किशोरी देहरादून रेलवे स्टेशन पर निखिल शर्मा को मिली थी और खुद को पाकिस्तान के कराची की रहने वाली बता रही थी। मामले की जानकारी मिलने पर देर रात किशोरी के पिता, भाई और मामा मुरादाबाद जीआरपी थाने पहुंचे। इसके बाद पुलिस टीम ने पूरी जानकारी लेने के बाद किशोरी को उनके सुपुर्द कर दिया गया। इस मामले में पुलिस का कहना है कि किशोरी के परिजनों ने उसे मानसिक रूप से अस्वस्थ बताया है। किशोरी की गुमशुदगी भी मेरठ थाने में दर्ज है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.