हरियाणा से हरिद्वार जाना हुआ आसान, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से जुड़ा ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे, जानें क्या है योजना

बड़ी खबर: हरियाणा से हरिद्वार जाना हुआ आसान, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से जुड़ा ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे, जानें क्या है योजना

हरियाणा से हरिद्वार जाना हुआ आसान, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से जुड़ा ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे, जानें क्या है योजना

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

भारत सरकार दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को हरियाणा से भी कनेक्ट करेगी। इसका सीधा लाभ हरियाणा से मेरठ जाने वाले लोगों को मिलेगा। इस प्रोजेक्ट के चौथे चरण में डासना के नजदीक एक्सप्रेस-वे को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से जोड़ा गया है। इस ईपीई के जरिए हरियाणा से मेरठ की तरफ आने वाले वाहनों को मोदीनगर रूट से आने से मुक्ति मिल गई। 

अब वाहन दुहाई से सीधे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से होते हुए सिर्फ 30 मिनट में मेरठ पहुंच जाएंगे। इस नए रूट से देहरादून और हरिद्वार जाने वाले लोगों को भी फायदा मिलेगा। नए रूट के चालू होने के बाद गाजियाबाद से होते हुए मोदीनगर मार्ग पर जाम से स्थायी रूप से मुक्ति मिल जाएगी। 

हालांकि, एनएचएआई ने एक अप्रैल से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को आम लोगों के लिए खोलने की तिथि तय की है। लेकिन वाहनों का आवागमन अब भी जारी है। लेकिन अब वाहन महज 30 मिनट में डासना पहुंच जा रहे हैं। वहां से सीधे नोएडा और दिल्ली की तरफ पहुंचकर राह आसान हो रही है। एनएचएआई के चेयरमैन अगले एक हफ्ते में इस फेज का निरीक्षण करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.