प्राणि उद्यान में हिंसक हुआ हिप्पो, हमला कर ले ली कर्मचारी की जान 

लखनऊ के चिड़ियाघर में हादसा : प्राणि उद्यान में हिंसक हुआ हिप्पो, हमला कर ले ली कर्मचारी की जान 

प्राणि उद्यान में हिंसक हुआ हिप्पो, हमला कर ले ली कर्मचारी की जान 

Google Image | Symbolic

Lucknow News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान में सोमवार को हिप्पो हिंसक हो गया। उसने सफाई कर्मचारी पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया। सूरज हिप्पो के बाड़े में सफाई करने गया था। यह हिप्पो हाल ही में कानपुर प्राणि उद्यान से लखनऊ चिड़ियाघर लाया गया था।

हिप्पो ने सफाई कर्मचारी को पटका 
चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने बताया कि सूरज प्रतिदिन हिप्पो के बाड़े में सफाई करने जाता था। सोमवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे भी वह सफाई करके निकल रहा था, तभी हिप्पो ने उस पर हमला कर दिया। हिप्पो शाकाहारी जानवर होता है। इस तरह के हमले की आशंका आमतौर पर नहीं रहती है। सूरज करीब 12 साल से चिड़ियाघर में सफाई का काम करता था। वह अनुभवी था। वन्यजीवों के व्यवहार से वह बखूबी परिचित भी था, लेकिन सोमवार को अचानक हिप्पो को न जाने क्या हो गया, उसने सूरज को पटक दिया। हिप्पो के दवाब से सूरज की जान चली गई। सूरज कैंपवेल रोड बरौरा थाना ठाकुरगंज का निवासी था। 

पहले भी हमला कर चुका है हिप्पो  
चिड़ियाघर में पहले भी इस तरह की वारदात हो चुकी है। यहां के कर्मचारी राजू पर भी हिप्पो ने हमला किया था। परिजनों का आरोप है कि हिप्पो ने पूर्व में भी हमला किया था, फिर भी सूरज को बाड़े में भेजा गया। प्राणि उद्यान की निदेशक अदिति सिंह ने कहा कि यह घटना दुखद है। इसकी जांच कराई जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.