भूमाफिया से मुक्त जमीन पर पत्रकारों, वकील और कर्मचारियों के लिए बनेगा आवास, सीएम योगी ने किया ये बड़ा ऐलान

बड़ी खबर : भूमाफिया से मुक्त जमीन पर पत्रकारों, वकील और कर्मचारियों के लिए बनेगा आवास, सीएम योगी ने किया ये बड़ा ऐलान

भूमाफिया से मुक्त जमीन पर पत्रकारों, वकील और कर्मचारियों के लिए बनेगा आवास, सीएम योगी ने किया ये बड़ा ऐलान

Tricity Today | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने पत्रकारों, वकीलों और कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया

Uttar Pradesh : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने पत्रकारों, वकीलों और कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार माफियाओं से खाली कराई गई भूमि पर इन सभी के लिए मकान बनाएगी। कुछ वक्त पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में अपनी इच्छा जताई थी। लेकिन आज टीम 9 के साथ बैठक में उन्होंने यह महत्वपूर्ण घोषणा की। 

सीएम की अगुवाई में उत्तर प्रदेश में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद समेत दो दर्जन से ज्यादा भू माफियाओं पर एक्शन हुआ है। इनके कब्जे से लाखों एकड़ जमीन मुक्त कराई गई है। आज सुबह बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधियों, माफियाओं के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार ने वर्षों तक अवैध कब्जे में रही भूमि को मुक्त कराया है। उन्होंने कहा कि इस जमीन का उपयोग आवासविहीन लोगों के लिए घर बनाने में किया जाए। 

उन्होंने कहा कि समूह ‘ग’ व ‘घ’ के सरकारी कर्मचारियों, अधिवक्ताओं और पत्रकारों के आवास के लिए इस भूमि का उपयोग किया जाए। उन्होंने आवास विभाग को इस सम्बन्ध में विस्तृत प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार ने डेढ़ लाख एकड़ से ज्यादा जमीन मुक्त कराई है। ऐसे में बड़ी आबादी को आवास मिल सकेगा। उम्मीद है, आगामी विधानसभा चुनाव से पहले इसकी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सीएम ने कहा कि प्रदेश में सड़कों की गड्ढा मुक्ति का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने अभियान की अद्यतन स्थिति की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.