रेप केस में पीड़िता के गवाह को फर्जी मुकदमे में जेल भेजने वाले इंस्पेक्टर समेत अन्य पर मुकदमा

प्रयागराज : रेप केस में पीड़िता के गवाह को फर्जी मुकदमे में जेल भेजने वाले इंस्पेक्टर समेत अन्य पर मुकदमा

रेप केस में पीड़िता के गवाह को फर्जी मुकदमे में जेल भेजने वाले इंस्पेक्टर समेत अन्य पर मुकदमा

Google Image | Symbolic Photo

Prayagraj   : रेप केस मामले में गवाह को फर्जी तरीके से जेल भेजने के मामले में आखिरकार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में निलंबित किये जा चुके तत्कालीन हंडिया इंस्पेक्टर बृजेश सिंह व दरोगा जार्जटाउन बलवंत यादव और साथी पुलिस कर्मियों समेत असिस्टेंट प्रोफेसर मदन यादव के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआइआर हुई है। रिपोर्ट दुष्कर्म पीड़िता प्रतियोगी छात्रा की तहरीर पर लिखी गई है। इस पूरे मामले में और कौन-कौन शामिल है। जांच के बाद कई अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी।

गाजीपुर जिले की रहने वाली रेप पीड़िता ने सीएमपी डिग्री कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे। उसकी शिकायत पर डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने जांच कराई और दोषी पाए गए पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। अब उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। पीड़िता की तहरीर पर पूर्व हंडिया इंस्पेक्टर बृजेश सिंह निवासी गाजीपुर, जार्जटाउन दरोगा बलवंत यादव और अन्य सहयोगी पुलिसकर्मियों के साथ गाजीपुर के ही रहने वाले सीएमपी डिग्री कालेज के असिस्टेंट प्रोफेसर मदन यादव को नामजद किया गया है। मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि पुलिसकर्मियों ने आरोपित पक्ष से मिलकर साजिश रची। पीड़ता के खिलाफ अत्याचार और साजिश तो हुई ही, साथ ही गवाहों को धमकाने, फंसाने, जेल भेजने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी गई।

एक ही गांव के असिस्टेंट प्रोफेसर व इंस्पेक्टर
पीड़िता का यह आरोप है कि असिस्टेंट प्रोफेसर मदन यादव वह इंस्पेक्टर बृजेश सिंह यादव एक ही गांव के रहने वाले हैं। दोनों गाजीपुर जनपद के करीमुद्दीनपुर गांव के रहने वाले हैं। इसी के तहत दोनों ने मिलकर यह साजिश रची, जिसमें अपने अन्य सहयोगियों को भी शामिल कर लिया। इसके बाद फर्जी ढंग से दूसरे मुकदमे भी लिखवाये गए। इसके साथ ही दबाव बनाने के लिए उसके गवाह को फर्जी तरीके से जेल भेजा और उस पर फर्जी केस भी दर्ज कराए। फिलहाल सभी के खिलाफ एससी एसटी एक्ट, कूटरचना, धोखाधड़ी, आपराधिक षड्यंत्र रचने समेत 14 धाराओं में मुकदमा कायम किया गया है। इंस्पेक्टर जार्जटाउन का कहना है कि मुकदमे की जांच की जा रही है।

इस मामले में कई अन्य पुलिसकर्मियों के नाम आने की संभावना
इस मामले में कुल आठ पुलिसकर्मी निलंबित किए जा चुके हैं। इनमें पूर्व हंडिया इंस्पेक्टर बृजेश सिंह यादव, सर्विलांस प्रभारी संजय सिंह यादव, जॉर्ज टाउन थाने के तत्कालीन इंस्पेक्टर शिशुपाल शर्मा, एसआई बलवंत यादव, एसआई महेश चंद्र निषाद, हेड कांस्टेबल पन्नालाल यादव, अजय यादव व कांस्टेबल कृष्ण कुमार यादव भी शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि भले ही मुकदमे में अभी दो ही पुलिसकर्मियों को नामजद किया गया है। लेकिन विवेचना के दौरान अभी कई अन्य पुलिसकर्मियों के नाम भी सामने आएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.