उत्तर प्रदेश में कोरोना के कम होने की रफ्तार पूरे देश में सबसे तेज़, योगी आदित्यनाथ के ट्रिपल थ्री मॉडल का हुआ असर

अच्छी खबर : उत्तर प्रदेश में कोरोना के कम होने की रफ्तार पूरे देश में सबसे तेज़, योगी आदित्यनाथ के ट्रिपल थ्री मॉडल का हुआ असर

उत्तर प्रदेश में कोरोना के कम होने की रफ्तार पूरे देश में सबसे तेज़, योगी आदित्यनाथ के ट्रिपल थ्री मॉडल का हुआ असर

Google Image | उत्तर प्रदेश में कोरोना के कम होने की रफ्तार पूरे देश में सबसे तेज़ योगी आदित्यनाथ के ट्रिपल थ्री मॉडल का हुआ असर

इन दो महीनों में कोरोना ने जो भयंकर और दर्दनाक रूप ले लिया था उसे सब ने देखा। ऐसा कोई घर नही बचा हो जिसमे दर्दनाक कहानी ना हुई हो इस कोरोना में न जाने कितने लोगों ने अपने घरवालों को खो दिया। किसी को इलाज के लिए हॉस्पिटल नही मिला तो किसी को ऑक्सीजन और बेड चाहे जो भी वजह हो इस बीमारी ने पूरा मौहाल खराब सा कर दिया।अभी भी केसेस है पर उतने नही जितने पहले थे। लोग ठीक हो रहे है एक सकारात्मक सोच के साथ जल्द ही जीवन धीरे धीरे पहले जैसा हो जायेगा ऐसी उम्मीद है। इन सब के बीच सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्यों में से एक उत्तर प्रदेश है यहाँ कोरोना संक्रमण के केसेस में कमी आई है वो भी बड़ी तेज़ी से और तो और कोरोना के केसेस घट रहे है। लोग घर में ही ठीक हो रहे है। आंकड़ों के अनुसार ये रफ़्तार देश में सबसे तेज़ है। पिछले 17 दिनों में 21 मई को छोड़ दें तो प्रदेश में संक्रमण के घटने का यह लगातार 16 वां दिन है। पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4844 नए मामलों की पुष्टि की गई है। 

उत्तर प्रदेश में 49 ऐसे जिले हैं जहां पर संख्या घटकर 1000 से नीचे आ गयी है। इनमें 20 जिले ऐसे हैं जहाँ पर अभी केस 500 से भी कम है। लखनऊ मे जहां 6 हजार से ज्यादा मामले आ रहे थे। वहां पर अभी केस 5458 हो गए है। बीते दिन लखनऊ में 301 केस आए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना जांच के लिए 3,17,684 नमूनों की टेस्टिंग की गयी है जो कि अपने आप में रिकार्ड है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ट्रिपल थ्री टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट मॉडल और शहर से लेकर गांव तक इसके सफल रूप से काम करने पर कोरोना में कुछ कंट्रोल  दिख रहा है। इस फामूर्ले के प्रभावी और सफल अभियान के लिए मुख्यमंत्री ने टीम 11 की जगह टीम 9 गठित की। इनके काम की प्राथमिकता तय कर इसके प्रति इनको जवाबदेह बनाया। प्रभारी मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों को दिए गए निर्देश पर सारे जिलों में भेजा। कोरोना से खुद संक्रमित होने के बावजूद रोज की बैठकों मंडल और जिला स्तर के अधिकारियों, समाज के अलग अलग वर्ग लोगों से ऑनलाइन संवाद बनाए रखा। कोरोना संक्रमण से निगेटिव होने के बाद से ही अपने काम के कारण लगातार ग्राउंड जीरो पर थे। इस दौरान में वो अब तक प्रदेश के 18 मंडलों में से 15 का दौरा कर चुके हैं। इन सब के बीच उन्होंने कहा की गांव और उत्तर प्रदेश के सभी शहरों में कोरोना को ले कर काफी बदलाव देखने को मिल रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.