लश्कर-ए-तैयबा के इनामुलहक से होगी पूछताछ, देवबंद की जेल से लेकर जायेगी महाराष्ट्र एटीएस

Meerut : लश्कर-ए-तैयबा के इनामुलहक से होगी पूछताछ, देवबंद की जेल से लेकर जायेगी महाराष्ट्र एटीएस

लश्कर-ए-तैयबा के इनामुलहक से होगी पूछताछ, देवबंद की जेल से लेकर जायेगी महाराष्ट्र एटीएस

Google Image | सफेद कपड़ो में इनामुलहक

Meerut : पुणे से गिरफ्तार आतंकी जुनैद से पूछताछ के आधार पर महाराष्ट्र एटीएस ने उत्तर प्रदेश के देवबंद से जेल में बंद लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी इनामुलहक को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर जाने वाली है। इनामुलहक झारखंड के जनपद गिरडीह के रहने वाला है। जो पहचान बदलकर देवबंद में रह रहा था। पूछताछ में उसने कई बड़े खुलासे किए थे। इनामुलहक राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में भी शामिल था और उसके तार लश्कर-ए-तैयबा से भी जुड़े हुए थे। एटीएस ने उसके खिलाफ थाना देवबंद में रिपोर्ट दर्ज कराकर उसे जेल भेज दिया था। जिसके बाद उसके बाकी दो साथियों के खिलाफ भी निरोधात्मक कार्रवाई की गई थी।

इनामुलहक का था राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में बड़ा हाथ
इनामुलहक को यूपी एटीएस ने 14 मार्च के दिन देवबंद की नजमी बिल्डिंग से गिरफ्तार किया था। जिसमें पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि वह कई राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में संलिप्त है और लश्कर के आतंकियों से भी जुड़ा हुआ था। और वह इन आतंकियों से हथियार और ट्रेनिंग भी प्राप्त करना चाहता था।

आईपीसी की धारा (108) के तहत की गई कार्रवाई
इनामुलहक को गिरफ्त में लेने के बाद यूपी एटीएस ने तुरंत उसके ठिकानों पर छापेमारी की और जिसमें उसके पास से एक आधार, दो पैन कार्ड, एटीएम, चार सिम, एक मोबाइल फोन और मैमोरी कार्ड बरामद हुआ था। उसके साथी मोहम्मद फुरकान और  नबील खान निवासी मुजफ्फरनगर के खिलाफ आईपीसी की धारा (108) के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की गई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.