आईपीएस डीएस चौहान बने उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त डीजीपी, अवनीश कुमार अवस्थी ने दी जानकारी

BIG BREAKING : आईपीएस डीएस चौहान बने उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त डीजीपी, अवनीश कुमार अवस्थी ने दी जानकारी

आईपीएस डीएस चौहान बने उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त डीजीपी, अवनीश कुमार अवस्थी ने दी जानकारी

Google Image | आईपीएस डीएस चौहान

Uttar Prdesh : मुकुल गोयल को उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक के पद से हटाने के बाद आईपीएस देवेंद्र सिंह चौहान (डीएस चौहान) को उत्तर प्रदेश के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। यह जानकारी उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने दी है। डीएस चौहान चौहान 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

कौन हैं आईपीएस डीएस चौहान
बुधवार को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को पद से हटा दिया गया था। अब उनके बाद 1998 बैच के आईपीएस अफसर डीएस चौहान हैं। वह  15 फरवरी 2022 से डीजी इंटेलीजेंस के पद पर कार्यरत हैं। इसके अलावा चौहान के पास यूपी सतर्कता अधिष्ठान (विलेंलेंस) के निदेशक का भी कार्यभार है। आईपीएस डीएस चौहान का नाम उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक की रेस में सबसे आगे चल रहा था और अब उनको उत्तर प्रदेश डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है।

इसलिए मुकुल गोयल को पद से हटाया
आपको बता दें कि बुधवार की देर शाम को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को पद से हटा दिया गया था। उन्हें शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रूचि नहीं लेने और अकर्मण्यता के चलते पुलिस महानिदेशक की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुक्त कर दिया है। मुकुल गोयल को नागरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मुकुल गोयल नागरिक सुरक्षा विभाग के महानिदेशक बनाए गए हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुकुल गोयल को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लाकर राज्य का पुलिस महानिदेशक बनाया गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.