तीसरे दिन भी छापे, इंजीनियर कर रहे इमारतों का मूल्यांकन

​​​​​​​यूपी में आजम पर आफत :  तीसरे दिन भी छापे, इंजीनियर कर रहे इमारतों का मूल्यांकन

 तीसरे दिन भी छापे, इंजीनियर कर रहे इमारतों का मूल्यांकन

Google Image | आजम खां के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

Rampur News : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री आजम खां के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी है। आयकर अधिकारी आजम खां के साथ ही उनके स्वजनों से भी पूछताछ कर रहे हैं। जौहर यूनिवर्सिटी में इंजीनियरों की टीम के साथ इमारतों का मूल्यांकन कर रहे हैं, जबकि आजम खां के करीबी रहे स्वर्गीय राकेश जैन के घर दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। वहीं, सपा विधायक नसीर अहमद खां भी जांच के दायरे में हैं।

अधिकारी शिफ्ट में कर रहे हैं काम
 जौहर यूनिवर्सिटी का निर्माण कराने में राकेश जैन की अहम भूमिका रही। तमाम निर्माण कार्य उनकी देखरेख में हुए। कोरोना से उनकी मृत्यु हो गई थी, लेकिन आयकर विभाग के अधिकारियों को उम्मीद है कि उनके आवास से महत्वपूर्ण दस्तावेज मिल सकते हैं। सपा विधायक नसीर अहमद खां भी आजम खां के करीबी हैं। वह मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के सदस्य भी हैं। इसलिए उनके आवास के साथ ही उनके फार्म हाउस पर भी छानबीन जारी है। अधिकारी शिफ्ट में कम कर रहे हैं। ड्यूटी पूरी करने के बाद अधिकारी चले जाते हैं तो उनके स्थान पर दूसरे अधिकारी आ जाते हैं। छापेमारी के करण जौहर यूनिवर्सिटी में पढ़ाई भी नहीं हो पा रही है।

लेनदेन से संबंधित दस्तावेज किसके पास
सहारनपुर के प्रसिद्ध सीए केजी अग्रवाल के कार्यालय पर आयकर विभाग की टीम की जांच पड़ताल शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी है। टीम ने काफी दस्तावेजों की कापी अपने कब्जे में ली है। कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है। बुधवार सुबह देहरादून से आयकर विभाग की टीम तीन गाड़ियों से दिल्ली रोड स्थित सीए केजी अग्रवाल की फर्म पी. गोपाल के दफ्तर पर पहुंची थी। केजी अग्रवाल पिछले दो साल से दुबई में रह रहे हैं। बताते हैं कि केजी अग्रवाल सपा नेता आजम खां की रामपुर स्थित मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के पैनल में सीए रहे हैं। हालांकि वह अब कार्य छोड़ चुके हैं। टीम यह पड़ताल कर रही है कि जौहर यूनिवर्सिटी के लेनदेन से संबंधित दस्तावेज किसके पास हैं। कार्यालय में करीब छह लोगों की मौजूदगी में छानबीन चल रही है। रात में भी दस्तावेज खंगाले गए। दीपक नाम के एक कर्मचारी के घर पहुंचकर भी टीम ने कुछ दस्तावेज खंगाले हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.