बिहार सरकार ने यूपी में खेला दांव, जेडीयू ने 17 नेताओं को मैदान में उतारा, देखिए किसको कहां से बनाया उम्मीदवार

UP Election : बिहार सरकार ने यूपी में खेला दांव, जेडीयू ने 17 नेताओं को मैदान में उतारा, देखिए किसको कहां से बनाया उम्मीदवार

बिहार सरकार ने यूपी में खेला दांव, जेडीयू ने 17 नेताओं को मैदान में उतारा, देखिए किसको कहां से बनाया उम्मीदवार

Google Image | Symbolic Photo

Lucknow News : बिहार में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी जनता दल यूनाइटेड उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चुनावी रण में उतर चुकी है। यूपी में दो चरण के मतदान हो चुके हैं। लेकिन प्रत्याशियों की सूची जारी होने का सिलसिला अभी भी जारी है। बुधवार को जेडीयू ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। जिसमें फर्रुखाबाद, सीतापुर, प्रतापगढ़, रायबरेली, अंबेडकर नगर, कुशीनगर, देवरिया, सिद्धार्थ नगर, बलिया, वाराणसी, भदोही, चंदौली, जौनपुर, गाजीपुर और मिर्जापुर जिलें शामिल है। बता दें कि यूपी में जेडीयू 22 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

जौनपुर की मल्हनी सीट से लड़ रहें धनंजय सिंह
प्रमुख नाम पूर्व सांसद धनंजय सिंह का है। जो जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहें हैं। धनंजय सिंह हाल ही में के ऊपर लखनऊ पुलिस ने 25 हज़ार का इनाम घोषित किया था। लेकिन एसटीएफ की जांच में धनंजय के ऊपर पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह हत्या की साजिश रचने का आरोप हटा दिया गया। धनंजय इन आरोपों में ज़मानत हासिल करने के बाद चुनाव में नामांकन दाखिल किया। इसके साथ ही 25 हजार का इनाम भी कोर्ट ने समाप्त कर दिया है। वहीं पूर्व में धनंजय सिंह की ओर से सेशन कोर्ट में सरेंडर की अर्ज़ी दाख़िल की गई थी, जिस पर 19 फरवरी को सुनवाई होनी है।

इन्हें बनाया गया प्रत्याशी
फर्रुखाबाद सदर सीट से वरुण अशोक सक्सेना, सीतापुर की बिसवां सीट से रामकिशोर वर्मा, प्रतापगढ़ की रामपुर खास सीट से लाल जी पटेल, रायबरेली की सलोन सीट से अमित कुमार, अंबेडकरनगर के जलालपुर सीट से रमेश कुमार मिश्रा, कुशीनगर की तमकुही राज से श्रीकांत सिंह पटेल, देवरिया की पथरदेवा सीट से संदीप कुमार मल्ल, सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज सीट से पवन कुमार पटेल, जौनपुर की मल्हनी सीट से धनंजय सिंह, मुंगराबादशाहपुर से राकेश पटेल, गाजीपुर की जहूराबाद सीट से अरविंद वर्मा, मिर्जापुर की मझवां सीट से अखिलेश द्विवेदी, बलिया की फेफना सीट से अवलेश सिंह, कुशीनगर सीट से श्री नारायण कुशवाहा, वाराणसी की कैंट सीट से आनंद कुमार गुप्ता, भदोही सीट से डिएम सिंह, चंदौली की मुगलसराय सीट से संजय कुमार सिन्हा को प्रत्याशी बनाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.