केंद्रीय विद्यालय पर छाया संकट का बादल, दो सालो से कक्षा एक में प्रवेश बंद, राज्यसभा में उठा मुद्दा

Auraiya News : केंद्रीय विद्यालय पर छाया संकट का बादल, दो सालो से कक्षा एक में प्रवेश बंद, राज्यसभा में उठा मुद्दा

केंद्रीय विद्यालय पर छाया संकट का बादल, दो सालो से कक्षा एक में प्रवेश बंद, राज्यसभा में उठा मुद्दा

Tricity Today | केंद्रीय विद्यालय

Auraiya News : दिबियापुर क्षेत्र में एनटीपीसी आवासीय परिसर में संचालित केंद्रीय विद्यालय स्कूल में पिछले 2 वर्षों से कक्षा एक के प्रवेश बंद होने के चलते अब विद्यालय पर संकट के बादल छाए हुए हैं। जिसको लेकर कई बार अभिभावकों की तरफ से जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। एनटीपीसी को पत्र दिया गया पर अभी तक कोई भी सुनवाई ना हो सकी। जिसके चलते आसपास क्षेत्र के पढ़ने वाले बच्चों के आगे अब समस्या खड़ी हो गई है। 

वर्ष 1987 में स्थापित किया गया था
केंद्र सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधीन केंद्रीय विद्यालय को एनटीपीसी आवासीय परिसर में एक एग्रीमेंट के तहत वर्ष 1987 में स्थापित किया गया था। तब से लगातार केंद्रीय विद्यालय को एनटीपीसी आवश्यक संसाधन, स्कूल भवन, शिक्षकों के रहने के लिए आवास, बिजली और पानी आदि उपलब्ध कराती आ रही है। साथ ही केंद्रीय विद्यालय संगठन को एक निर्धारित बजट भी देती रही। केंद्रीय विद्यालय स्कूल को नए भवन में संचालित के लिए दिबियापुर क्षेत्र के सेहुद ग्राम पंचायत में 11 एकड़ भूमि दी गई उसके बाद भी केंद्रीय विद्यालय के संचालन को लेकर अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो सका।

भाजपा सांसद ने संसद में उठाया था मुद्दा
इटावा लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया द्वारा लोकसभा सत्र में केंद्रीय विद्यालय को सुचारू रूप से चलाए जाने को लेकर यह मुद्दा उठाया था। उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से अपील की थी कि इस विद्यालय को सुचारू रूप से चलाया जाए।

राज्यसभा सत्र में उठा केंद्रीय विद्यालय का मुद्दा
राज्यसभा सांसद गीता शाक्य ने केंद्रीय विद्यालय स्कूल को सुचारू रूप से चलाए जाने को लेकर इस मुद्दे को राज्यसभा सत्र में भी उठाया। उन्होंने मांग की है कि केंद्रीय विद्यालय स्कूल को सुचारू रूप से चलाया जाए। ताकि क्षेत्र के पढ़ने वाले गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.