जानिए अब किस तारीख को होगी परीक्षा, क्या कर रही है सरकार

UPTET EXAM : जानिए अब किस तारीख को होगी परीक्षा, क्या कर रही है सरकार

जानिए अब किस तारीख को होगी परीक्षा, क्या कर रही है सरकार

Google Image | किस तारीख को होगी परीक्षा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश अध्यापक पात्रता परीक्षा की नई तारीख का यूपी सरकार जल्द ही ऐलान कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक, 26 दिसंबर या उससे पहले UP TET की परीक्षा कराने का निर्णय लिया जा सकता है। बता दें कि इसमें होने वाले खर्च का वाहन राज्य सरकार करेगी और अभ्‍यर्थी को दोबारा फॉर्म नहीं भरना पड़ेगा। वहीं, प्रवेश पत्र के आधार पर अभ्यर्थियों को सरकारी बसों में निशुल्क अपने गंतव्य तक जाने का अवसर मिलेगा।

बता दें कि सरकार की ओर से आयोजित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2021 की परीक्षाएं रविवार को दो पालियों में (दस से साढ़े 12 बजे और ढाई से पांच बजे तक) राज्‍य के सभी 75 जिलों के 2,736 परीक्षा केंद्रों पर होनी थी। उन्होंने बताया कि इसमें 19 लाख 99 हजार 418 परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे। पेपर लीक होने की वजह से सरकार ने परीक्षा को रद्द कर दिया था। 

गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज होगा मुकदमा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि UPTET की आज परीक्षा थी और एक गिरोह ने कहीं से प्रश्नपत्र लीक कर लिया। हमने पूरी परीक्षा निरस्त करने और पूरे गिरोह को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। जिन लोगों ने यह शरारत की है उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज होने जा रहा है और सरकार उनकी संपत्ति जब्त कराने और रासुका के तहत उन्हें निरुद्ध करने जा रही है। कोई कितना बड़ी भी क्यों ना हो, उसके घर पर बुलडोजर चलना तय है।

अब तक 29 गिरफ्तार
बता दें कि पुलिस ने इस मामले में प्रश्न पत्र लीक करने वाले गिरोह के 29 सदस्यों को यूपी के विभिन्‍न जिलों से गिरफ्तार किया है। प्रयागराज से सबसे ज्यादा 18 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। इसके अलावा, कौशांबी से 1, शामली से 3, अयोध्या से 3 और लखनऊ से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि पुलिस की ओर से प्रयागराज, लखनऊ और मेरठ में छापेमारी का दौर लगातार जारी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.