बाराबंकी जिले के स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर भागा लोको पायलट, बोला-मेरी ड्यूटी खत्म

सहरसा से दिल्ली जा रही थी ट्रेन : बाराबंकी जिले के स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर भागा लोको पायलट, बोला-मेरी ड्यूटी खत्म

बाराबंकी जिले के स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर भागा लोको पायलट, बोला-मेरी ड्यूटी खत्म

Google Image | Symbolic

Barabanki News : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के बुढ़वल जंक्शन से एक अजीबो गरीब खबर आ रही है। खबर है कि बुढ़वल जंक्शन पर एक ट्रेन घंटों खड़ी रही। जब लोको पायलट, सहायक लोको पायलट और गार्ड से ट्रेन नहीं चलाने का कारण पूछा तो उन्होंने ऐसा जवाब दिया कि रेलवे के अधिकारी निरुत्तर होकर खड़े रहे। इस पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया।

क्या है पूरा मामला
बिहार के सहरसा से नई दिल्ली के लिए जा रही 02553 सहरसा-नई दिल्ली एक्सप्रेस दोपहर लगभग सवा एक बजे बाराबंकी जिले के बुढ़वल जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 2 पर आकर रुकी। जहां से एक मालगाड़ी को भी क्रॉस होना था। लोगों को लगा शायद मालगाड़ी क्रॉस होने तक गाड़ी रुकी है, लेकिन ट्रेन गुजरने के एक घंटे बाद भी जब गाड़ी नहीं चली तो यात्रियों ने ट्रेन चलाने में देरी की वजह पूछी। पता चला कि लोको पायलट और सहायक लोको पायलट और गार्ड गाड़ी खड़ी करके चले गए हैं।  इसके पीछे उन्होंने अपनी ड्यूटी का समय खत्म होने का तर्क दिया और ट्रेन को आगे ले जाने से मना कर दिया।

स्टेशन मास्टर ने हाथ किये खड़े
ट्रेन में लगभग 2500 यात्री सवार थे। यात्रियों ने जब दूसरे ड्राइवर की व्यवस्था करने को कहा तो स्टेशन मास्टर ने कोई जवाब नहीं दिया और यात्रियों की मदद करने की बजाय अपने हाथ खड़े कर दिए। जिसके बाद परेशान हजारों यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा शुरू कर दिया और पीछे से आ रही बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस जबरदस्ती रुकवा दिया। स्थिति बिगड़ता देखकर पुलिस भी मौके पर पहुंची। बवाल बढ़ता देखकर रेलवे के अधिकारियों ने किसी तरह ट्रेन के ड्राइवर को समझा-बुझाकर ट्रेन को आगे रवाना किया। जिस रेल को पहले रोका गया गया था। वह चार घंटे बाद 5:30 बजे रवाना की जा सकी, वो भी तब, जब इसके लिए पीछे गोंडा से नया लोको पायलट पहुंचा। 

कई ट्रेनें भी हुईं प्रभावित
यात्रियों के मुताबिक, जब ट्रेन के ड्राइवर की ड्यूटी पूरी हो चुकी थी तो दूसरे ड्राइवर को ट्रेन आगे ले जाने के लिए भेजना चाहिए था, लेकिन कई घंटे तक रेलवे की लापरवाही के चलते ट्रेन खड़ी रही। लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उनका कहना है कि वे भूखे-प्यासे यहां मर रहे हैं, लेकिन रेलवे को इसकी चिंता ही नहीं है। वहीं, रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेन खड़ी हो जाने के चलते कई दूसरी यात्री ट्रेनें भी प्रभावित हुईं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.