आईपीएल में हारे सट्टा तो कर लिया अपने मासूम भाई का अपहरण, मांगी थी 50 लाख की फिरौती

Hamirpur : आईपीएल में हारे सट्टा तो कर लिया अपने मासूम भाई का अपहरण, मांगी थी 50 लाख की फिरौती

आईपीएल में हारे सट्टा तो कर लिया अपने मासूम भाई का अपहरण, मांगी थी 50 लाख की फिरौती

Tricity Today | आरोपी गिरफ्तार

आईपीएल में हारे सट्टा तो कर लिया अपने मासूम भाई का अपहरण, मांगी थी 50 लाख की फिरौती Hamirpur : जिले की पुलिस ने आज दो अपहरण कर्ताओं को गिरफ्तार किया है जिन्होंने आईपीएल में सट्टा हारने के बाद अपने ही  मासूम चहेरे भाई का अपहरण कर 50 लाख की फिरौती मांगी थी  और कर डाली थी आधा दर्जन वारदातें। ऐसी ही वारदात हुई थी हमीरपुर में बीते माह, जिसका खुलासा आज हमीरपुर पुलिस ने करते हुए दो अभियुक्तों को जेल भेजा है, जिन्होंने अपने नाबालिग भाई का अपहरण कर 50 लाख की फिरौती की डिमांड की थी, और पुलिस को पीछे लगा देख बच्चे की हत्या करने की कोशिश की थी।पुलिस हिरासत में खड़े यह दोनो वही शातिर अपराधी है जिन्होंने आई पी एल में सट्टा हारने की भरपाई करने के लिये अपने ही मासूम चचेरे भाई का अपहरण कर के 50 लाख की फिरौती मांग कर जिले में हड़कम्प मचा दिया था ।

जाने पूरा मामला क्या है...
हमीरपुर सदर कोतवाली क्षेत्र के विवेक नगर मुहल्ले में रहने वाले कलेक्ट्रेट कर्मचारी प्रभात तिवारी, जिनके 4 वर्षीय इकलौते बेटे का 30 मई को दिन दहाड़े अपहरण हुआ था, और 50 लाख की फिरौती मांगी गई थी। जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था, और तत्काल ज़िले की सीमाओं को सील करते हुए चेकिंग अभियान चलाया गया था, तो वहीं अगल बगल के जनपदों की पुलिस भी अलर्ट थी। जिससे अपहरणकर्ताओं ने अपना मंसूबा फेल होते देख बच्चे की हत्या करने की कोशिश की थी और जसपुरा थाना क्षेत्र में बच्चे को छोड़ कर फरार हो गए थे।

किडनैपर के बयान जाने ...
हमीरपुर पुलिस की कई टीमें किडनैपर्स की गिरफ्तारी के लिए लगाई गईं थीं, तो वहीं पुलिस ने घटना के दूसरे दिन एक सीसीटीवी फुटेज जारी करते हुए 10 हज़ार का इनाम घोषित किया था। जिसमें पुलिस को 25 दिन बाद आज कामयाबी मिली है। पुलिस ने अपहृत युवक के दो चचेरे भाइयों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए सोमेश तिवारी ने बताया की वह आईपीएल में सट्टा लगा कर 2 लाख 85 हज़ार रुपए हार गए थे, इसी लिए इस वारदात को अंजाम दिया था।

एसपी के बयान....
हमीरपुर एसपी शुभम पटेल ने वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि दोनों किडनैपर 4 वर्षीय वैभव तिवारी के सगे चचेरे भाई हैं, जिन्होंने आईपीएक में हारे धन की खातिर आधा दर्जन दर्जन वारदातों को अंजाम दिया था। जिस बाइक से बच्चे का अपहरण किया गया उसे यह दोनो चुरा कर लाए थे, और जिस फोन से फिरौती की मांग की गई थी, उसे दोनो ने रास्ते में लूटा था, इसके साथ ही कुछ और वारदातों को अंजाम दिया था।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.