18 साल से ऊपर के निवासियों को मुफ्त में मिलेगी कोरोना वैक्सीन, यूपी कैबिनेट ने दी मंजूरी

UP BREAKING: 18 साल से ऊपर के निवासियों को मुफ्त में मिलेगी कोरोना वैक्सीन, यूपी कैबिनेट ने दी मंजूरी

18 साल से ऊपर के निवासियों को मुफ्त में मिलेगी कोरोना वैक्सीन, यूपी कैबिनेट ने दी मंजूरी

Google Image | 18 साल से ऊपर के निवासियों को मुफ्त में मिलेगी कोरोना वैक्सीन

उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने एक बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में 18 साल से ऊपर के नागरिकों को मुफ्त में कोरोना वायरस का टीका उपलब्ध कराने को मंजूरी दे दी है। आगामी 1 मई से शुरू होने वाले इस टीकाकरण अभियान में सूबे के करोड़ों 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के निवासी शामिल होंगे। कैबिनेट के इस फैसले से इन सभी को फायदा मिलेगा और इन्हें वैक्सीन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। 

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महत्वपूर्ण मीटिंग के बाद एक दिन पहले ही यह घोषणा की थी कि देश में 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी नागरिकों को वैक्सीन मिलेगी। हालांकि तब भारत सरकार की तरफ से यह स्पष्ट नहीं किया गया था कि इसके लिए नागरिकों से कोई शुल्क वसूला जाएगा या नहीं। कहा गया था कि आगामी दिनों में समीक्षा के बाद इस बारे में फैसला लिया जाएगा। 

लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के नागरिकों को मुफ्त में वैक्सीन मुहैया कराने को मंजूरी दे दी है। दरअसल ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि देश में संक्रमण के मामलों में बेतहाशा वृद्धि को देखते हुए ज्यादातर राज्य सरकारें इसे अपने नागरिकों के लिए निशुल्क उपलब्ध कराएंगी। योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार ने पहल करते हुए प्रदेश के निवासियों को यह बड़ी राहत दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.