श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दुल्हन की तरह सजी मथुरा नगरी, कान्हां के दर्शन को जा रहे लाखों श्रद्धालु 

Mathura News : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दुल्हन की तरह सजी मथुरा नगरी, कान्हां के दर्शन को जा रहे लाखों श्रद्धालु 

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दुल्हन की तरह सजी मथुरा नगरी, कान्हां के दर्शन को जा रहे लाखों श्रद्धालु 

Google Image | श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दुल्हन की तरह सजी मथुरा नगरी

Mathura News : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर मथुरा नगरी के कोने-कोने को दुल्हन की तरह सजाया गया है। रात के समय नगर के सभी चौराहों और सड़कों पर लगी रंग बिरंगी लाइटों की रोशनी से पूरा शहर जगमगा रहा है। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को मनाने के लिए न केवल देश, बल्कि विदेशों से भी लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने मथुरा ब्रज नगरी में डेरा डाला हुआ है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर भी प्रशासन की ओर से कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस भी व्यवस्था को संभालने में जुटी हुई है।

जगह-जगह बनाए गए श्रीकृष्णा सेल्फी प्वाइंट
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर मथुरा नगरी में ब्रज तीर्थ विकास परिषद और नगर निगम की ओर से शहर को बहुत अच्छे से सजाया गया है। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर मथुरा नगरी आने वाले श्रद्धालु अपनी इस यात्रा को हमेशा यादगार बनाए रख सकें, इसके लिए भी जगह-जगह पर भगवान श्रीकृष्ण की झांकी वाले सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं। इसके अलावा मसानी चौराहा, भूतेश्वर, स्टेट बैंक चौराहा, गोवर्धन चौराहा आदि सहित शहर के मुख्य स्थान पर बेहतरीन लाइटिंग का इंतजाम किया गया है।

ड्रोन कैमरों से की जा रही निगरानी
श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर देश के साथ-साथ भारी संख्या में विदेशी श्रद्धालु भी दर्शन करने के लिए मथुरा आते हैं। इसको देखते हुए मथुरा और वृंदावन में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा में किसी तरह की चूक ना हो, इसके लिए लगभग 3000 से अधिक पुलिस और पीएसी के जवानों की तैनाती की गई है। इसके अलावा श्रीकृष्ण जन्म स्थान को 3 जोन और 17 सेक्टरों में बांटा गया है। वहीं, वृंदावन में भी 3 जोन और 10 सेक्टर बनाए गए हैं। पुलिस टीम लगातार सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरे की मदद से निगरानी करने में जुटी है।

मंदिर प्रबंधन ने की एडवाइजरी जारी
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन करने मथुरा पहुंचे लाखों श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर श्रीबांके बिहारी मंदिर प्रबंधन की ओर से भी एडवाइजरी जारी की गई है। एडवाइजरी में प्रबंधन की ओर से भीड़ के दौरान श्रद्धालुओं को बांके बिहारी मंदिर में छोटे बच्चे, बुजुर्गों और दिव्यांगों को साथ न लाने की सलाह दी गई है। ताकि मंदिर परिसर में व्यवस्था बनी रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.