हरिद्वार से कावड़ लेकर निकले मंत्री संजीव बालियान, लोकसभा चुनाव से पहले मांगी यह मन्नत

Kanwar Yatra : हरिद्वार से कावड़ लेकर निकले मंत्री संजीव बालियान, लोकसभा चुनाव से पहले मांगी यह मन्नत

हरिद्वार से कावड़ लेकर निकले मंत्री संजीव बालियान, लोकसभा चुनाव से पहले मांगी यह मन्नत

Tricity Today | हरिद्वार से कावड़ लेकर निकले मंत्री संजीव बालियान

Saharanpur।Haridwar : केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) मंगलवार को हरिद्वार से कांवड़ (Kanwar Yatra) लेकर पैदल निकल पडे़ हैं। उन्होंने आज वीआईपी घाट पर गंगा में डुबकी लगाई। इसके बाद कांवड़ उठाते हुए मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हुए। वह 14 जुलाई को मुजफ्फरनगर के शिवचौक पर पहुंचकर जल अभिषेक करेंगे। इस पद कांवड़ यात्रा के दौरान संजीव बालियान यूनिफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी) पर कांवड़ियों के बीच चर्चा करेंगे। उन्‍होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया है। इसमें उन्‍होंने यूसीसी पर नरेंद्र मोदी सरकार का पक्ष रखा है।

ट्वीट कर खुद दी जानकारी
मुजफ्फरनगर से बीजेपी सांसद और पशुधन मंत्री संजीव बालियान पहली बार कांवड़ लेकर निकले हैं। उन्‍होंने बताया कि वह इस मन्‍नत के साथ कांवड़ ले जा रहे हैं कि यूसीसी देश में लागू हो जाए। बालियान ने ट्वीट करके कहा, 'समान नागरिक संहिता सबके लिए समान कानून की बात करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मानना है कि तुष्टिकरण किसी का नहीं परंतु संतुष्टिकरण सभी का हो। इस पैदल कांवड़ यात्रा के दौरान ज्यादा से ज्यादा कावड़ियों के साथ #UCC की चर्चा करेंगे।'

लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी
असल में 11 जुलाई को हरिद्वार से गंगाजल लेकर अधिकतर स्थानीय कांवड़िये चलेंगे, इनमें अधिकतर मेरठ और सहारनपुर मंडल के जिलों के कांवड़िये शामिल होते हैं। इसी बीच केंद्रीय मंत्री सजीव बालियान इस पथ पर कदमताल करते नजर आएंगे। इस तरह संजीव बालियान की इस यात्रा के धार्मिक से ज्‍यादा स‍ियासी मायने दिखाई दे रहे हैं। उनके साथ अधिकतर कांवड़िए मेरठ और सहारनपुर मंडल के हैं। अगले साल लोकसभा चुनाव होना है। इस तरह उनकी इस कांवड़ यात्रा को चुनावी रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.