देहरादून रेलवे स्टेशन पर मुरादाबाद के युवक को मिली किशोरी, पुलिस और जांच एजेंसियां कर रहीं पूछताछ

अब पाकिस्तान से आई हयात : देहरादून रेलवे स्टेशन पर मुरादाबाद के युवक को मिली किशोरी, पुलिस और जांच एजेंसियां कर रहीं पूछताछ

देहरादून रेलवे स्टेशन पर मुरादाबाद के युवक को मिली किशोरी, पुलिस और जांच एजेंसियां कर रहीं पूछताछ

Google Image | पाकिस्तान से आई हयात

Muradabad News : हाल ही में पाकिस्तान सहित सीमा पार के अन्य देशों से आने के कई मामले सामने आए हैं। जिसको लेकर देश में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। अभी पाकिस्तान से आई सीमा हैदर की जांच चल ही रही है। अब एक और पाकिस्तानी किशोरी भारत पहुंची है। यह पाकिस्तानी किशोरी रविवार को मुरादाबाद के एक युवक को देहरादून रेलवे स्टेशन पर मिली। किशोरी ने युवक से मदद मांगी और बताया कि उसे अपने एक परिचित के पास मुंबई जाना है। किशोरी ने बताया कि उसका पासपोर्ट और रुपए चोरी हो गए हैं। इसके बाद युवक पाकिस्तानी किशोरी को अपने साथ मुरादाबाद ले आया। युवक और उसके परिजनों ने किशोरी से काफी पूछताछ की। मगर संतोषजनक जवाब न देने पर युवक के परिजनों ने किशोरी को जीआरपी थाना पुलिस को सौंप दिया। फिलहाल पुलिस और लोकल इंटेलिजेंस की टीम पाकिस्तानी किशोरी से पूछताछ कर रही है।

कई सवालों के नहीं मिले अभी जवाब
जानकारी के अनुसार, मुरादाबाद निवासी 27 वर्षीय निखिल शर्मा किसी काम से शिमला गए थे। शिमला से लौटते समय रविवार को वह देहरादून रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। देहरादून रेलवे स्टेशन पर उन्हें 17 वर्षीय किशोरी मिली। किशोरी ने अपना नाम हयात बताया और खुद को पाकिस्तानी नागरिक बताया। इस दौरान किशोरी ने निखिल शर्मा से मदद मांगी और कहा कि उसे अपने एक परिचित के पास मुंबई जाना है। किशोरी ने बताया कि उसका पासपोर्ट और पैसे चोरी हो गए हैं। इसके बाद निखिल शर्मा किशोरी की मदद करने के लिए उसे अपने साथ ट्रेन से मुरादाबाद ले आया। पूछताछ में पता चला कि वह कराची पाकिस्तान की रहने वाली है। किशोरी ने अपने माता-पिता का नाम और फोन नंबर नहीं बताया। इसके अलावा भी कई ऐसे सवाल है, जिनके जवाब अब पुलिस और लोकल इंटेलिजेंस तलाश करने में जुटी है।

किशोरी को महिला कांस्टेबल की देखरेख में रखा 
निखिल शर्मा पाकिस्तानी किशोरी को अपनी मुंहबोली बहन के घर लेकर पहुंचा। जहां किशोरी ने निखिल के परिजनों को अपना नाम हयात बताया और खुद को कराची पाकिस्तान की रहने वाली बताया। इस दौरान किशोरी अपने माता-पिता का नाम और फोन नंबर नहीं बता पाई। निखिल शर्मा और उसके परिजनों ने किशोरी से काफी पूछताछ की, मगर वह कई सवालों के जवाब नहीं दे पाई। इसके बाद देर शाम निखिल शर्मा और उसके परिवार के लोग किशोरी को लेकर जीआरपी थाने पहुंचे। जीआरपी थाना पुलिस ने निखिल शर्मा के बयान दर्ज कराए हैं और हयात को महिला कांस्टेबल की देखरेख में रखा गया है।

पुलिस और जांच एजेंसी पूछताछ में जुटी
फिलहाल पुलिस और लोकल इंटेलिजेंस पाकिस्तानी किशोरी से पूछताछ करने में जुटी है। पाकिस्तानी किशोरी कैसे और किसके साथ भारत आई, उसके पैसे और पासपोर्ट कहां गुम हुए हैं, उसके पास भारत आने का वीजा था या नहीं, क्या वह सच बोल रही है, मुंबई या अन्य जगह उसके परिचित कहां और कौन हैं आदि कई ऐसे सवाल हैं, जिनके जवाब अब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां तलाश रहीं हैं। इस मामले में जीआरपी पुलिस के अधिकारी देवी दयाल के अनुसार पाकिस्तानी किशोरी के पास से कोई आईडी नहीं मिली है। इस मामले में किशोरी और युवक से पूछताछ की जा रही है। हर एंगल से जांच कर सभी सवालों के जवाब तलाशे जा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.