बालेली गांव में तीन दिनों से पसरा है मातम, चार बच्चों सहित 10 लोगों की उठ चुकी है अर्थी

सहारनपुर हादसा : बालेली गांव में तीन दिनों से पसरा है मातम, चार बच्चों सहित 10 लोगों की उठ चुकी है अर्थी

बालेली गांव में तीन दिनों से पसरा है मातम, चार बच्चों सहित 10 लोगों की उठ चुकी है अर्थी

Tricity Today | सहारनपुर हादसा

Saharanpur News (Sachin): देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव बोंदकी के पास बुधवार शाम श्रद्धालुओं को ले जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली बरसात के कारण ढमोला नदी के रपटे पर अधिक पानी होने के कारण अनियंत्रित होकर नदी में पलट गई थी। मौके पर पहुंचे लोगों और एनडीआरएफ टीम ने बुधवार को नदी से चार शवों को निकला था। इसके बाद अंधेरा होने के कारण तलाश नहीं की जा सकी। गुरुवार को एनडीआरएफ टीम ने तलाश कर पांच शवों को नदी से निकला था। वहीं, शुक्रवार को टीम को लापता चल रहे एक किशोर का शव मिल गया है। हादसे में अब मृतकों की संख्या 10 हो गई है। घटना के बाद से ही पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

कैसे हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार सहारनपुर के गंगलहेडी क्षेत्र के गांव बालेली निवासी कुछ श्रद्धालु चाब लेकर रंडोल गांव में अपनी रिश्तेदारी में एक कंदूरी में शामिल होने के लिए जा रहे थे। बताया गया कि इस दौरान जब वह देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव बोंदकी के पास पहुंचे, तो वहां पर बरसात के कारण नदी के रपटे में बहुत अधिक पानी बह रहा था। उसमें ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित हो गई और नदी में पलट गई। हादसे की जानकारी होने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर तुरंत पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। कुछ लोग नदी से निकलने में कामयाब रहे। उसके बाद एनडीआरएफ की टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया। सर्च ऑपरेशन के दौरान बुधवार को चार, गुरुवार को पांच और शुक्रवार को एक शव निकाला गया है।

इन लोगों की हुई हादसे में मौत
एनडीआरएफ की टीम ने बुधवार को 55 वर्षीय मंगलेश, 3 वर्षीय अदिति, 13 वर्षीय टीना और 58 वर्षीय सुलोचना का शव नदी से निकाला था। गुरुवार को 7 वर्षीय नीतीश, 35 वर्षीय किरण, 14 वर्षीय एकता, 22 वर्षीय अक्षय कुमार और 8 वर्षीय कामिनी के शव बरामद हुए थे। हादसे में लापता चल रहे 12 वर्षीय किशोर सौरभ का भी शव शुक्रवार को एनडीआरएफ टीम ने निकाल लिया। हादसे के बाद से ही पूरे गांव का माहौल बेहद गमगीन है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.