सपा सांसद आजम खान की कोरोना से हालत बिगड़ी, बेटे संग सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल शिफ्ट

BIG NEWS: सपा सांसद आजम खान की कोरोना से हालत बिगड़ी, बेटे संग सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल शिफ्ट

सपा सांसद आजम खान की कोरोना से हालत बिगड़ी, बेटे संग सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल शिफ्ट

Google Image | आजम खान की कोरोना से हालत बिगड़ी

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। दोनों सीतापुर जेल में बंद हैं। 10 दिन पहले ही दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। तब दोनों ने लखनऊ जाकर अपना इलाज कराने से इनकार कर दिया था। मगर आज उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और दोनों को लखनऊ लाया जा रहा है।

बताते चलें कि सीतापुर जेल प्रशासन पहले ही आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को एहतियातन लखनऊ शिफ्ट करने का प्रयास कर रहा था। लेकिन दोनों बार-बार इनकार कर देते थे। रविवार को प्रशासन ने फिर तैयारियां शुरू कीं। लेकिन सांसद और उनके बेटे अब्दुल्ला जेल परिसर में काफी देर तक ड्रामा करते रहे। थोड़ी देर में इसकी खबर आला अधिकारियों को लगी। सूचना पर एडीएम विनय पाठक, एसडीएम अमित भट्ट और कई थानों की पुलिस भी जेल परिसर में पहुंच गई।

जेल परिसर छावनी में तब्दील हो गया। काफी देर चले मान-मनौवल के बाद सांसद आजम और उनके बेटे अब्दुल्ला को एंबुलेस से लखनऊ रवाना किया जा सका। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ ले जाया गया। आजम खान की सुरक्षा में कई थानों की पुलिस और एस्कार्ट लगाया गया। परिजनों ने आजम खां और अब्दुल्ला का स्वास्थ्य बेहतर बताया है। 

आजम खान पिछले फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद है। उस पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाणपत्र बनाने जैसे कई आरोप लगे हैं। उनकी पत्नी डॉ तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थीं। लेकिन कुछ समय पहले ही उन्हें जमानत मिल गई थी और वो अब जेल से बाहर हैं। लेकिन आजम के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज है।अधिकतर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है। अब कुछ मुकदमों में ही जमानत मिलनी बाकी है।
sp;

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.