सांसद वरुण गांधी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी का पुराना वीडियो पोस्ट किया, लिखा- उदार दिलवाले नेता के बुद्धिमान शब्द

Uttar Pradesh : सांसद वरुण गांधी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी का पुराना वीडियो पोस्ट किया, लिखा- उदार दिलवाले नेता के बुद्धिमान शब्द

सांसद वरुण गांधी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी का पुराना वीडियो पोस्ट किया, लिखा- उदार दिलवाले नेता के बुद्धिमान शब्द

Google Image | भाजपा सांसद वरुण गांधी

Uttar Pradesh : पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी किसान आंदोलन के मुद्दे पर लगातार किसानों के समर्थन में ट्वीट कर सरकार को चेतावनी दे रहे हैं। उन्होंने पूर्व पीएम भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी के 1980 में दिये गए भाषण का एक वीडियो ट्वीट किया है। इसके साथ उन्होंने लिखा है कि उदार दिलवाले नेता के बुद्धिमान शब्द! इस वीडियो में अटल बिहारी तत्कालीन सरकार को यह चेतावनी दे रहे हैं, कि शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों को डराने की कोशिश न करें। सरकार कानून का दुरुपयोग करेगी तो हम किसानों के आंदोलन में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होंगे।

सांसद वरुण गांधी इससे पहले भी किसानों के मुद्दे पर ट्वीट करते रहे हैं। इससे पहले उन्होंने कृृषि कानूनों के मुद्दे पर आंदोलन करने वालों को अपना ही खून बताते हुए धैर्यपूर्वक उनकी बात सुने जाने का आग्रह किया था। लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में मरने वालों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिए जाने की मांग की थी। इस पूरे घटना की जांच सीबीआइ से कराने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। वह आंदोलन में मृतक किसानों को शहीद भी बता चुके हैं। पिछले दिनाें सांसद वरुण गांधी ने अपने एक ट्वीट के साथ लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा का एक वीडियो जारी करके बताया था कि किस तरह किसानों को कुचला गया।

सांसद वरुण ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की एक सभा का काफी पुराना वीडियो ट्वीट किया। इसमें अटल अपने चिर परिचित अंदाज में किसानों के समर्थन में बोलते हुए तत्कालीन सरकार को चेतावनी दे रहे हैं। वे कहते हैं कि सरकार दमन के तरीके छोड़ दे, हमें डराने की कोशिश न करे किसान डरने वाला नहीं है। हम किसानों के आंदोलन का राजनीत के लिए उपयोग करना नहीं चाहते हैं। लेकिन हम किसानों की उचित मांग का समर्थन करते हैं अगर सरकार दमन करेगी कानून का दुरुपयोग करेगी और शांतिपूर्ण आंदोलन को दबाने की कोशिश करेगी। तो किसानों के संघर्ष में कूदने से हम संकोच नहीं करेंगे।

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों की मृत्यु के मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग करने वाले पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने गुरुवार को एक वीडियो ट्वीट किया है। इससे पहले भी उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर गन्ना का मूल्य बढ़ाने की मांग की थी। अब किसानों के पक्ष में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के भाषण का वीडियो ट्वीट कर वरुण ने लिखा है कि उदार दिलवाले नेता के बुद्धिमान शब्द। उन्होंने किसान आंदोलन का जिक्र किया है। हाल ही में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर किए गए वरुण गांधी किसान आंदोलन को लेकर लगातार अपनी ही सरकार को घेर रहे हैं। तीन कृषि कानून के विरोध में लगातार चल रहे किसानों के आंदोलन को भाजपा के सांसद वरुण गांधी का भी जोरदार समर्थन मिलने लगा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.