मुस्लिम लड़की ने हिन्दू प्रेमी से रचाई शादी, कहा- बचपन का सपना जवानी में पूरा हुआ

यूपी में गजब मामला : मुस्लिम लड़की ने हिन्दू प्रेमी से रचाई शादी, कहा- बचपन का सपना जवानी में पूरा हुआ

मुस्लिम लड़की ने हिन्दू प्रेमी से रचाई शादी, कहा- बचपन का सपना जवानी में पूरा हुआ

Google Photo | Nisha And Rajesh

Uttar Pradesh News : यूपी के बरेली में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक मुस्लिम लड़की ने अपना धर्म और परिवार छोड़कर हिन्दू लड़के से विवाह किया। बड़ी बात यह है कि मुस्लिम लड़की बचपन से ही हिन्दू धर्म अपनाना चाहती थी। लड़की ने बताया कि बचपन से उसकी अधिकतर सहेली हिन्दू धर्म से संपर्क रखती थी। लड़की की हिंन्दू बनने वाली इच्छा तब पूरी हुई, जब उसकी जिंदगी में राजेश की एंट्री हुई। अपने परिवार और अपने धर्म के खिलाफ जाकर मुस्लिम लड़की ने हिन्दू धर्म स्वीकार किया। 
5 सालों से चल रहा था प्रेम प्रसंग
बताया जा रहा है कि दोनों का पिछले पांच वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवती का कहना है कि उसे शुरू से ही सनातन धर्म अच्छा लगता था। युवती ने अपने प्रेमी का नाम अपने हाथ पर गुदवाया हुआ है। जिसे देख उसके पिता (अब्बू) ने उसके हाथ पर लिखे नाम को ब्लेड से खरोच कर मिटा दिया और युवती की काफी पिटाई भी की। युवती का कहना है कि उसके साथ काफी मारपीट की जाती थी, इसलिए उसने घर से भागकर अपने प्रेमी संग बरेली में प्रेम विवाह रचाया।

शुद्धिकरण के बाद हिंदू रीति-रिवाज से हुआ प्रेम विवाह 
बताया जा रहा है कि युवती का नाम निशा था, लेकिन अब शादी के बाद मुस्लिम युवयी न्र अपना नाम राधिका रख लिया है। राधिका उर्फ निशा ने राजेश नामक युवक से भाग कर बरेली के अगस्त मुनि आश्रम में प्रेम विवाह कर लिया। पंडित केके शंखधर का कहना है कि शुद्धिकरण कराने के बाद उन्होंने ही दोनों प्रेमी-प्रेमिका की शादी पूरे हिंदू रीति रिवाजों के साथ करवाई थी। बताया जा रहा है कि शादी के बाद दोनों हरिद्वार में सुखी गृहस्थ जीवन की शुरुआत करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.