महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में आनंद गिरि सहित तीनों आरोपितों का जांच एजेंसी कराएगी नार्को टेस्ट

Uttar Pradesh : महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में आनंद गिरि सहित तीनों आरोपितों का जांच एजेंसी कराएगी नार्को टेस्ट

महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में आनंद गिरि सहित तीनों आरोपितों का जांच एजेंसी कराएगी नार्को टेस्ट

Google Image | आनंद गिरि सहित तीनों आरोपितों का जांच एजेंसी कराएगी नार्को टेस्ट

Uttar Pradesh : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि संदिग्ध मृत्यु प्रकरण की जांच कर रही सीबीआई अब इस मामले में आरोपित आनंद गिरि के अलावा आद्या प्रसाद तिवारी और उसके बेटे संदीप तिवारी का नार्को टेस्ट करवाएगी। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की तरफ से मंगलवार को इसके लिए सीजेएम कोर्ट में अर्जी दी गई। यह अर्जी सीबीआई के अभियोजन अधिकारियों अतुल्य कुमार द्विवेदी व प्रदीप कुमार के जरिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हरेंद्र नाथ के समक्ष प्रस्तुत की। इस मामले में आरोपितों के अधिवक्ता सुधीर श्रीवास्तव व विजय द्विवेदी ने भी पक्ष सुने जाने की मांग की है। जिस पर 18 अक्टूबर को सुनवाई होगी।


आरोपित अभियुक्त अपना पक्ष रखने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई के दौरान पेश होंगे। इस प्रकरण की जांच एवं विवेचना कर रहे सीबीआई अधिकारियों ने अभियोजन अधिकारी अतुल्य कुमार द्विवेदी व प्रदीप कुमार के जरिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हरेंद्र नाथ के समक्ष अर्जी प्रस्तुत की। अदालत से अनुरोध किया गया है कि घटना से संबंधित पूछताछ की सत्यता जानने के लिए आरोपितों का नार्को टेस्ट कराने की अनुमति प्रदान की जाए। आरोपितों के अधिवक्ता सुधीर श्रीवास्तव व विजय द्विवेदी की तरफ से अलग से दिए गए एक प्रार्थना पत्र में अपना पक्ष रखने के लिए समय दिए जाने की मांग की गई। जिसमें आरोपियों के नार्को टेस्ट कराए जाने का विरोध किया गया है। जिस पर सुनवाई के लिए अदालत ने 18 अक्टूबर की तिथि नियत की है। 

अल्लापुर स्थित श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के अतिथि कक्ष में 20 सितंबर की शाम महंत नरेंद्र गिरि संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले थे। वहां मौके से सुसाइड नोट बरामद हुआ था। इसी में महंत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप उनके शिष्य आनंद गिरि पर लगाया था। जॉर्ज टाउन थाने में आनंद गिरि के अलावा लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी के खिलाफ महंत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर तीनों को गिरफ्तार किया है। इस समय न्यायिक हिरासत में सेंट्रल जेल नैनी में निरुद्ध हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.