निषाद पार्टी ने तीन और अपना दल ने दो उम्मीदवार उतारे, पूर्व मंत्री राकेश धर त्रिपाठी प्रतापपुर से हैं प्रत्याशी

UP Vidhansabha Chunav 2022 : निषाद पार्टी ने तीन और अपना दल ने दो उम्मीदवार उतारे, पूर्व मंत्री राकेश धर त्रिपाठी प्रतापपुर से हैं प्रत्याशी

निषाद पार्टी ने तीन और अपना दल ने दो उम्मीदवार उतारे, पूर्व मंत्री राकेश धर त्रिपाठी प्रतापपुर से हैं प्रत्याशी

Tricity Today | विधानसभा चुनाव 2022

Lucknow : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतार रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी निषाद पार्टी ने तीसरी सूची जारी करते हुए 3 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। बांसडीह विधानसभा से केतकी सिंह, शाहगंज विधानसभा से रमेश सिंह और नौतवा से ऋषि त्रिपाठी को टिकट दिया है। बता दें कि अब तक निषाद पार्टी 13 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। वहीं अपना दल एस ने अपने दो प्रत्याशियों की घोषणा की है। प्रतापगढ़ की विश्वनाथगंज विधानसभा से जीत लाल पटेल और बसपा सरकार में मंत्री रहे राकेश धर त्रिपाठी को प्रयागराज की प्रतापपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस, बसपा और सपा से मिला धोखा 
बता दें कि बीजेपी के समर्थन के लिए डेप्युटी सीएम का पद मांगने वाले निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद को बीजेपी ने विधान परिषद सदस्य हैं। उनका बेटा बीजेपी से ही सांसद भी है। डॉ. निषाद कह चुके हैं कि अगर उन्हें कांग्रेस, बसपा और सपा से धोखे नहीं मिल रहे होते तो उन्हें बीजेपी में जाने की जरूरत ही नहीं होती। लेकिन समाज की जो लड़ाई है, उसमें फिलहाल किसी एक बड़े दल का साथ लेना जरूरी था। उनका कहना था कि हम समाज की लड़ाई को बंद नहीं कर सकते तो हमें बीजेपी का साथ लेना जरूरी लगा।

सैदपुर से सुभाष पासी को बनाया है प्रत्याशी
इससे पहले निषाद पार्टी 10 प्रत्याशियों का ऐलान किया था। चौरी चौरा- सरवन निषाद, हंडिया- प्रशांत सिंह राहुल, करछना- पीयूष रंजन निषाद, सैदपुर- सुभाष पासी, मेंहदावल-अनिल कुमार त्रिपाठी, सुल्तानपुर सदर- राज प्रसाद उपाध्याय राजबाबू, कालपी- छोटे सिंह, कटेहरी- अवधेश द्विवेदी, तमकुही राज- डॉ. असीम कुमार, अतरौलिया- प्रशांत सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.