यूपी के 4 जिलों में नहीं मिले कोरोना के नए मामले, गौतमबुद्ध नगर में रूका मौतों का सिलसिला, पढ़ें रिपोर्ट

UP Covid-19 News: यूपी के 4 जिलों में नहीं मिले कोरोना के नए मामले, गौतमबुद्ध नगर में रूका मौतों का सिलसिला, पढ़ें रिपोर्ट

यूपी के 4 जिलों में नहीं मिले कोरोना के नए मामले, गौतमबुद्ध नगर में रूका मौतों का सिलसिला, पढ़ें रिपोर्ट

Tricity Today | No Covid-19 cases reported in 4 districts of UP

यूपी के 4 जिलों में नहीं मिले कोरोना के नए मामले, गौतमबुद्ध नगर में रूका मौतों का सिलसिला, पढ़ें रिपोर्ट गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले काफी हद तक नियंत्रित हो गए हैं। आज जारी रिपोर्ट के मुताबिक जनपद में कोविड से एक भी नागरिक की जान नहीं गई है। जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या भी घटकर 300 से कम हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक जनपद में कोरोना वायरस के 24 नए मामले मिले हैं। 

281 सक्रिय मरीज बचे हैं
गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी ने बताया कि जनपद में सक्रिय मरीजों की संख्या तेजी से घट रही है। अब सिर्फ 281 सक्रिय मरीज बचे हैं। जिनका जनपद के विभिन्न अस्पतालों और क्वारंटीन सेंटर में इलाज किया जा रहा है। आज कोरोना वायरस की वजह से किसी निवासी की मौत नहीं हुई है।

62107 लोग ठीक हो चुके हैं 
साथ ही पिछले 24 घंटे में 53 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक संक्रमण की वजह से 464 लोगों की जान जा चुकी है। जबकि आज के 24 नए मामलों को मिलाकर जिले में करीब 63000 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। अब तक 62107 मरीज महामारी को मात देकर घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। 

यूपी में नियंत्रित हुए मामले
उत्तर प्रदेश में भी कहर बरपा चुका कोरोना वायरस का असर सिमट गया है। राज्य में आज 642 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि मौतों का आंकड़ा भी कम रहा है। आज सिर्फ 82 लोगों की जान कोरोना वायरस की वजह से गई है। पिछले 24 घंटे में 1231 मरीज ठीक होने के बाद अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटर से घर लौट गए हैं। 

सक्रिय मरीजों की संख्या 12 हजार हुई
इस वक्त यूपी के विभिन्न अस्पतालों-क्वारंटाइन सेंटर में 12243 मरीजों का इलाज चल रहा है। आज होने वाली 82 मौतों को मिलाकर राज्य में कुल 21597 मरीज कोरोना वायरस संक्रमण के चलते काल के गाल में समा गए हैं। अब तक राज्य में कोविड से कुल 1667232 निवासी कोरोना महामारी ठीक हो चुके हैं।

सिर्फ दो जनपदों में 500 से ज्यादा एक्टिव केस
उत्तर प्रदेश में कोविड के एक्टिव केस के 500 से ज्यादा मरीज सिर्फ राजधानी लखनऊ और गोरखपुर में रह गए हैं। गोरखपुर में सर्वाधिक 516 सक्रिय मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जबकि लखनऊ में 505 मरीज उपचारत हैं। बाकी सभी जनपदों में एक्टिव केस की संख्या 450 से भी कम है। कौशांबी, महोबा और हमीरपुर में सक्रिय मरीजों की संख्या 10, 12 और 12 है। 

8 जनपदों में सिर्फ एक मरीज
आज जारी रिपोर्ट के मुताबिक यूपी के 4 जनपदों में आज कोरोना वायरस के एक भी मरीज नहीं मिले हैं। महोबा, चित्रकूट, कासगंज और संभल में आज कोविड का एक भी केस की पुष्टि नहीं हुई है। जबकि 8 जनपदों में कोरोना के सिर्फ एक-एक मरीजों की पुष्टि हुई है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.