नोएडा एसटीएफ ने बसपा के पूर्व विधायक अलीम गाजी का बेटा पकड़ा, चाचा के काफिले पर करवाया था हमला

BIG BREAKING : नोएडा एसटीएफ ने बसपा के पूर्व विधायक अलीम गाजी का बेटा पकड़ा, चाचा के काफिले पर करवाया था हमला

 नोएडा एसटीएफ ने बसपा के पूर्व विधायक अलीम गाजी का बेटा पकड़ा, चाचा के काफिले पर करवाया था हमला

Tricity Today | गिरफ्तार दानिश

Bulandshahr/Lucknow : उत्तर प्रदेश एसटीएफ की नोएडा यूनिट में बुलंदशहर से दो बार बहुजन समाज पार्टी के विधायक रहे हाजी अलीम गाजी के बेटे दानिश को गिरफ्तार किया है। दानिश पर अपने चाचा हाजी यूनुस के काफिले पर हमला करवाने का आरोप है। जिसमें हाजी यूनुस बाल-बाल बच गया था। पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसटीएफ ने जानकारी दी है कि दानिश ने दुबई में बैठकर इस हमले को अंजाम दिया। बड़ी बात यह है कि पूर्व विधायक हाजी अलीम गाजी की हत्या करने के आरोप में दानिश का छोटा भाई अनस बुलंदशहर जेल में बंद है। दानिश की गिरफ्तारी लखनऊ से की गई है।

कैसे हुई गिरफ्तारी
यूपी एसटीएफ ने 16 दिसंबर 2021 को हाजी यूनुस पर हमला करने के आरोप में अंकित उर्फ अरविंद पोसवाल को गिरफ्तार किया था। उसके पास से एसटीएफ ने 2 ग्लोक पिस्टल बरामद की थीं। अरविंद पोसवाल से पूछताछ के दौरान कई सुराग एसटीएफ को मिले थे। जिन पर एसपी एसटीएफ कुलदीप नारायण, एडिशनल एसपी राजकुमार मिश्रा और सब इंस्पेक्टर अक्षय त्यागी काम कर रहे थे।  एसटीएफ ने बताया कि अब 9 अक्टूबर को कुछ जानकारियां मिलीं। पता चला कि हाजी यूनुस पर हमला करने के आरोप में वांछित और इनामी घोषित अपराधी दानिश लखनऊ के दुबग्गा क्षेत्र में रह रहा है। सूचना के आधार पर एसटीएफ ने बताए गए इलाके में छापामारी की और सोमवार की दोपहर बाद करीब 3:30 बजे दानिश को गिरफ्तार कर लिया।

दानिश ने एसटीएफ को क्या बताया
एसटीएफ को पूछताछ में दानिश ने बताया कि उसकी उम्र करीब 35 वर्ष है। वह बुलंदशहर से दो बार विधायक रहे हाजी अलीम गाजी का बड़ा बेटा है। उसके तीन और भाई ज़ैद, अनस और असद हैं। साल 2013 में उसके पिता हाजी अलीम की दूसरी पत्नी की मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों में दिल्ली के वेलकम इलाके में हो गई थी। जिसे लेकर वेलकम थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और विवेचना में यह तथ्य सामने आया कि अलीम गाजी की दूसरी पत्नी की हत्या दानिश और उसके छोटे भाई अनस ने की है। दिल्ली पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। करीब 4 साल जेल में रहने के बाद वह छूटकर आए थे। 

कुछ महीने बाद अलीम की मौत हो गई

कुछ महीने बाद इनके पिता हाजी अलीम की भी सिर में गोली लगने के कारण मौत हो गई थी। शुरुआती जांच में इसे आत्महत्या माना गया था। पुलिस ने गहराई से जांच शुरू की। जिसमें तथ्य सामने आया कि अनस ने अपने पिता की हत्या की थी। जिसके बाद अनस को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया। वह बुलंदशहर जेल में बंद है। इसके बाद हाजी अलीम की मौत की रंजिश को लेकर दानिश और उसके भाइयों ने अपने चाचा हाजी यूनुस की हत्या करने का षड्यंत्र रचा। दानिश ने हारिश और लाखन के साथ मिलकर हमले का प्लान तैयार किया था। इसके लिए 50 लाख रुपए हारिश और लाखन को दिए थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.