अब स्कूल ड्रेस में प्रदेश के किसी भी पार्क, मॉल और रेस्टोरेंट में नहीं मिलेगी एंट्री, जानिए क्यों

यूपी के करोड़ों छात्रों के लिए जरूरी खबर : अब स्कूल ड्रेस में प्रदेश के किसी भी पार्क, मॉल और रेस्टोरेंट में नहीं मिलेगी एंट्री, जानिए क्यों

अब स्कूल ड्रेस में प्रदेश के किसी भी पार्क, मॉल और रेस्टोरेंट में नहीं मिलेगी एंट्री, जानिए क्यों

Google Image | Symbolic Photo

Uttar Pradesh/Lucknow : उत्तर प्रदेश के लाखों स्कूलों में पढ़ने वाले करोड़ों छात्रों के लिए बड़ी खबर है। अब उत्तर प्रदेश के किसी भी स्कूल में पढ़ने वाली बच्चे अगर स्कूल की ड्रेस में पार्क, मॉल और रेस्टोरेंट आदि जैसी स्थानों पर जाएंगे तो उनको एंट्री नहीं मिलेगी। यह फैसला गुरुवार को उत्तर प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने लिया है। इसका आदेश आयोग की सदस्य डॉक्टर सुचिता चतुर्वेदी ने उत्तर प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों को भेजा है। उन्होंने तत्काल प्रभाव से इस आदेश को पालन करवाने के निर्देश दिए हैं।

आपराधिक घटनाएं बनी वजह
डॉक्टर सुचिता चतुर्वेदी ने सभी जिलाधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा, "प्रदेश में स्कूल ड्रेस में सार्वजनिक स्थानों पर छात्र-छात्राएं स्कूल छोड़कर जा रहे हैं। पार्क, मॉल, रेस्टोरेंट में छात्र-छात्राएं अक्सर देखे जा रहे हैं। इससे आपराधिक घटनाएं हो रही हैं।" 

पार्क, मॉल और रेस्टोरेंट वालों को दिए यह आदेश
उन्होंने आगे कहा, "आयोग के संज्ञान में आया है कि विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं स्कूल टाइम में स्कूल और जाकर सार्वजनिक स्थानों, पार्क, मॉल और रेस्टोरेंट में जा रहे हैं। ऐसी परिस्थितियों में अप्रिय घटना होने की संभावना रहती है।" ऐसे में प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर कहा गया है कि अपने-अपने जिलों के सार्वजनिक स्थानों पर विद्यालय समय में छात्र-छात्राओं का विद्यालय यूनीफार्म में प्रवेश नहीं दिया जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.