गोंडा के एक गांव को भारी पड़ा पंचायत चुनाव, लगातार 16 मौतें, प्रशासन ने किया गांव को सील

यूपी : गोंडा के एक गांव को भारी पड़ा पंचायत चुनाव, लगातार 16 मौतें, प्रशासन ने किया गांव को सील

गोंडा के एक गांव को भारी पड़ा पंचायत चुनाव, लगातार 16 मौतें, प्रशासन ने किया गांव को सील

Google Image | गोंडा के एक गांव को भारी पड़ा पंचायत चुनाव

पूरे उत्‍तर प्रदेश में ऐसे ही कोरोना ने तबाही मचा रखी है। कम से कम पंचायत चुनाव होने के पहले वहाँ के कई गांव कोरोना से सुरक्षित थे। पर वहाँ पंचायत चुनाव होने के बाद जिस बात का डर था वही हो रहा है। उत्तर प्रदेश के गांव मे कोरोना वायरस का संक्रमण फैल गया है। गांव वालों की मौतें हो रही हैं। यही हाल गोंडा के हलधरमऊ गांव का है। पंचायत चुनाव के बाद से इस गांव में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी जिला प्रशासन का कहना है कि ऑन र‍िकॉर्ड सिर्फ चार लोगों की मौत कोरोना से हुई है। गांव के लोगों में डर का माहौल है। सोमवार देर रात को जिला प्रशासन ने गांव को सील कर दिया हैं। स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की टीमें गांव पहुंचकर जांच करेगी। गांव की करीब 70 फीसदी आबादी जुकाम, बुखार से पीड़ि‍त है। और वो लोग घर पर ही अपना इलाज कर रहे है।

गांव के प्रधान मसूद खां ने बताया है कि पंचायत चुनाव में मतदान के लिए बाहर शहर से कई लोग मतदान करने आए थे। और वो लोग गांव में ही कुछ दिन रुके थे। जिस घर मे रुके थे उनके घरों में कोरोना संक्रमण होने से कई लोगों की मौत हो गई। प्रधान ने अप्रैल से अभी तक 16 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। मगर  गांव वालों का कहना है कि मौतों ज्यादा हुई है। मगर ये नही पता कि मौत का कारण कोरोना था या कुछ और पर पंचायत चुनाव होने के बाद ही ये सब हुआ है।

सीएचसी हलधरमऊ के स्वास्थ्य कर्मियों ने दो चार लोगों की सैंपलिंग कर ली है। गांव में न तो सैनिटाइजेशन कराया गया और न ही दवाओं का डिलीवरी किया गया और ना ही फेस मास्क का इस मामले में एसडीएम करनैलगंज शत्रुघ्न पाठक ने बताया कि ऑन रिकॉर्ड केवल चार लोगों की मौत कोरोना से हुई है। उन्होंने भी यही कहा हम सामान्य मौतों को भी कोरोना नहीं कह सकते। गांव में मेडिकल कैंप लगाकर सबकी जांच कराई जाएगी। सारे गांव का सैनिटाइजेशन करने के लिए बीडीओ हलधरमऊ को निर्देश दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.