योगी आदित्यनाथ से मिले पंकज सिंह, नोएडा से जुड़े इन खास मुद्दों पर हुई चर्चा

समाधान की तलाश : योगी आदित्यनाथ से मिले पंकज सिंह, नोएडा से जुड़े इन खास मुद्दों पर हुई चर्चा

योगी आदित्यनाथ से मिले पंकज सिंह, नोएडा से जुड़े इन खास मुद्दों पर हुई चर्चा

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ से मिले पंकज सिंह

Noida News : नोएडा के विधायक और उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (UP BJP) के उपाध्यक्ष पंकज सिंह (Pankaj Singh BJP) ने बुधवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मुलाकात की। इस दौरान पंकज सिंह ने नोएडा के किसानों की समस्याओं, शहर के कॉलेज और स्कूलों से संबंधित अभिभावकों की परेशानियों, शहर की विभिन्न विकास योजनाओं और कई अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की है। पंकज सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री ने समस्याओं का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने संबंधित विभागों के वरिष्ठ अफसरों को निर्देश दिए हैं। खासतौर से प्राधिकरण और किसानों के बीच लंबित विवादों का जल्दी समाधान करवाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव आने वाला है और नोएडा से जुड़े तमाम मुद्दे लंबित पड़े हुए हैं। खासतौर से किसानों और विकास प्राधिकरण के बीच आबादी निस्तारण, अतिरिक्त मुआवजा व बैकलीज के मामले अटके हुए हैं। दूसरी ओर शहर के लाखों फ्लैट खरीददार बिल्डरों से परेशान हैं। लोगों को उनके घर नहीं मिल रहे हैं। जिन्हें घर मिल चुके हैं, उनके नाम रजिस्ट्री नहीं हो पा रही हैं। तीसरी सबसे बड़ी समस्या प्राइवेट स्कूलों से जुड़ी है। शहर के अभिभावक प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ लंबे अरसे से आंदोलन कर रहे हैं। कोरोनावायरस के कारण फैली महामारी के दौरान भी प्राइवेट स्कूलों ने फीस घटाने की बजाय बढ़ाई हैं। इससे शहर के लाखों अभिभावक नाराज हैं।

पंकज सिंह ने बताया कि बुधवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर इन सारे मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की है। मुख्यमंत्री ने बिल्डर-फ्लैटबायर, बिल्डर-अथॉरिटी, अथॉरिटी-किसान और प्राइवेट स्कूल-अभिभावकों से जुड़े मसलों पर तेजी के साथ समाधान तलाशने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने हाथों-हाथ संबंधित विभागों के अधिकारियों से बात की और शहर के लोगों की परेशानियों का निदान करने का आदेश दिया है। पंकज सिंह ने कहा, "राज्य सरकार आम आदमी से जुड़े जनहित के मुद्दों को लेकर बेहद गंभीर है। मुख्यमंत्री चाहते हैं कि लोगों को प्रशासनिक शिथिलता या किन्हीं दूसरी वजहों से परेशानियों का सामना ना करना पड़े।"

आपको बता दें कि मांगों पर काम नहीं होने से नाराज नोएडा के किसानों ने बुधवार को प्राधिकरण मुख्यालय पर प्रदर्शन किया था। किसानों को आंदोलन करने से रोकने के लिए विकास प्राधिकरण, गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और पुलिस कमिश्नरेट ने हर संभव कोशिश की। पुलिस ने 40 किसान नेताओं को गिरफ्तार करके जेल भी भेजा है। किसान आंदोलन को ध्यान में रखते हुए जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। इससे जिले के किसानों में रोष व्याप्त है। दूसरी ओर बुधवार को पंकज सिंह लखनऊ पहुंचे और मुख्यमंत्री से इस मसले पर चर्चा की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.