स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा- अभिभावक आधी-रोटी खाकर झोपड़ी में रहकर भी अपने बच्चों को करें शिक्षित

अभिभावक आधी-रोटी खाकर झोपड़ी में रहकर भी अपने बच्चों को करें शिक्षित

Tricity Today | स्वामी प्रसाद मौर्या

प्रयागराज बहरिया में उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि शिक्षा ही सभी प्रकार की सफलताओं की कुंजी है। अभिभावक आधी-रोटी खाकर अपने बच्चों को शिक्षा दिलायें। विद्यालय शिक्षा का मंदिर है, यहां बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ सदाचार, शिष्टाचार और नैतिकता का पाठ पढ़ाया जाता है।

प्रयागराज में यूपी के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य बहरिया में एक स्कूल के उद्घाटन के अवसर कहा कि अभिभावकों को चाहिए कि आधी रोटी खाएं, कम कपड़े पहने, झोपड़ियों में रहें, लेकिन अपने बच्चों को शिक्षा से दूर न रखें, विद्यालय शिक्षा का मंदिर है और सरकार भी शिक्षा के लिए हर तरह की मदद कर रही है। शिक्षा ग्रहण करने से बच्चों के अंदर सदाचार, शिष्टाचार और नैतिकता की भावना जागृत होती है। विद्यालय शिक्षा का मंदिर है जिसमें सभी वर्गों के बच्चे एक साथ शिक्षा ग्रहण करते हैं जो कि दुनिया में एक अनोखा ऐसा मंदिर है। यह कोई धार्मिक भेदभाव नहीं होता है और सभी बच्चों को एक समान शिक्षा दी जाती है।

विकास खंड बहरिया के सिकन्दरा स्थित केपी कान्वेंट स्कूल के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि विद्यालय का निर्माण बहुत ही उच्च कार्य है। जिसमें हर वर्ग हर जाति के बच्चों को शिक्षा मिलेगी। विद्यालय एक ऐसा मंदिर है यहां कोई भेदभाव नहीं होता है शिक्षा का मंदिर सभी मंदिरों से बढ़कर है। जिसमें कोई धार्मिक भेदभाव नहीं होता है।अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर फूलपुर सांसद केशरी देवी पटेल नें कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाना अभिभावकों का दायित्व है और माता-पिता के दायित्व का निर्वहन करना बच्चों का कर्तव्य है। बच्चे अपने माता-पिता के उम्मीद व भरोसे को कायम रखते हुए अच्छी शिक्षा ग्रहण कर देश और राज्य में अपना नाम रोशन करें इससे देश  देश का भी मान बढ़ेगा। उद्घाटन कार्यक्रम में हास्य कवि व बिरहा गायक जंगबली यादव व गायिका अनिता धीरज के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। 

इस अवसर पर फूलपुर विधायक प्रवीण पटेल, भाजपा जिला अध्यक्ष अश्वनी कुमार द्विवेदी, पूर्व जिला अध्यक्ष अमरनाथ तिवारी और अन्य आदि लोगों ने भी संबोधित किया। इस मौके पर स्कूल प्रबंधक अवधेश कुमार मौर्या मौजूद थे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए सीओ फूलपुर राम सागर, बहरिया कोतवाल राकेश कुमार और चौकी इन्चार्ज सिकन्दरा शुभनाथ साहनी पूरे दलबल के साथ कार्यक्रम में उपस्थित थे।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.