ट्रैफिक चालान कटने के 2 मिनट बाद करें भुगतान, लखनऊ से आई 75 स्पेशल मशीनें, पूरी जानकारी

गौतमबुद्ध नगर वासियों के लिए जरूरी खबर : ट्रैफिक चालान कटने के 2 मिनट बाद करें भुगतान, लखनऊ से आई 75 स्पेशल मशीनें, पूरी जानकारी

ट्रैफिक चालान कटने के 2 मिनट बाद करें भुगतान, लखनऊ से आई 75 स्पेशल मशीनें, पूरी जानकारी

Google Image | Symbolic Photo

ट्रैफिक चालान कटने के 2 मिनट बाद करें भुगतान, लखनऊ से आई 75 स्पेशल मशीनें, पूरी जानकारी Gautam Buddha Nagar : गौतमबुद्ध नगर वासियों के लिए जरूरी खबर है। नियम तोड़ने के बाद वाहनों के चालान काटे जाते हैं और चालान भरने के लिए ट्रैफिक पुलिस दफ्तर और कोर्ट के चक्कर काटने पड़ते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं करना पड़ेगा। अब मौके पर ही चालान भरने की सुविधा शुरू हो गई है। गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस को उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय की तरफ से 75 पॉइंट ऑफ सेल मशीनें मिली हैं। जिसके माध्यम से तत्काल चालान का भुगतान किया जा सकता है।

जिले को 75 पॉइंट ऑफ सेल मशीनें मिली
गौतमबुद्ध नगर के ट्रैफिक डीसीपी गणेश साहा ने बताया कि नोएडा से सटे दिल्ली में यह सुविधा उपलब्ध है। गौतमबुद्ध नगर में इस सुविधा का अभाव था, लेकिन अब इस समस्या का समाधान भी हो चुका है। अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में वाहनों के चालान कटने के बाद मौके पर ही भुगतान किया जा सकता है। इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय की तरफ से जिले को 75 पॉइंट ऑफ सेल मशीनें मिली हैं। 

अभी 7 ट्रैफिक पुलिस सब-इंस्पेक्टरों को मशीनें मिली
गणेश साहा ने बताया कि पिछले दिनों जिले में तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को पॉइंट ऑफ सेल मशीन चलाने का प्रशिक्षण दिया गया था। जिसके बाद जिले में 7 ट्रैफिक पुलिस सब-इंस्पेक्टरों को मशीनें दे दी गई है। जल्दी सभी मशीनें ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के हाथ में होंगी और वह मौके पर ही चालान का भुगतान कर सकेंगे।

कैश से जल्द होगा भुगतान
जानकारी के मुताबिक अभी तक डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से ही चालान का भुगतान करने की सुविधा है। डीसीपी ट्रैफिक का दावा है कि जल्द ही कैश के माध्यम से इसकी सुविधा शुरू कर दी जाएगी। जिससे कोई भी व्यक्ति कैश देकर अपने चालान का मौके पर ही भुगतान कर सकता है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.