डाकघरों में भी सुरक्षित नहीं आपकी कमाई, पूर्व सहायक ने तीन खातों से उड़ाए 29 लाख

खुर्जा में बड़ा खुलासा : डाकघरों में भी सुरक्षित नहीं आपकी कमाई, पूर्व सहायक ने तीन खातों से उड़ाए 29 लाख

डाकघरों में भी सुरक्षित नहीं आपकी कमाई, पूर्व सहायक ने तीन खातों से उड़ाए 29 लाख

Google Image | Symbloic Image

Khurja News : खुर्जा से एक बड़ी सनसनीखेज खबर सामने आ रही है। खबर है कि खुर्जा के प्रधान डाकघर में जमा लोगों को खून पसीने की कमाई को तत्कालीन डाक सहायक ने खातों में हेरफेर कर साफ कर दिया। आरोप है कि तत्कालीन सहायक ने इस कारनामे को नेट बैंकिंग की मदद से निष्क्रिय पड़े तीन खातों से करीब 29 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। डाकघर अधीक्षक की शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ धारा 420, 409 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

ऐसे हुआ खुलासा
मामला खुर्जा के जेवर अड्डा स्थित प्रधान डाकघर का है। बताया जा रहा है कि हाथरस निवासी पवन कुमार ने साल 2018 में खुर्जा के प्रधान डाकघर में बतौर डाक सहायक पहली पोस्टिंग पाई थी। आरोप है कि पवन कुमार ने काफी समय से निष्क्रिय पड़े तीन खातों से ऑनलाइन नेट बैंकिंग की मदद और डाकघर में तैनात दो सुपरवाइजर राकेश रंजन और ब्रह्मजीत की आईडी का गलत इस्तेमाल करते हुए निष्क्रिय तीन खातों से अपने एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा और डाकघर के खाते में 29 लाख 22 हजार 927 रुपए ट्रांसफर कर लिए। मामले में एक महिला ने जब अपनी पासबुक को अपडेट कराई तो सहायक के कारनामे का खुलासा हो गया। 

आरोपी के खिलाफ विभागीय जांच
आरोप है कि इसके बाद आरोपी डाक सहायक पवन कुमार ने अपना ट्रांसफर अलीगढ़ जिले के लिए करा लिया। जिला बुलंदशहर के मुख्य डाक अधीक्षक टीपी सिंह ने तत्कालीन डाक सहायक पवन कुमार के खिलाफ कोतवाली में धारा 420 और 409 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। साथ ही आरोपी के ख़िलाफ विभागीय जांच भी जारी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.