पीएम मोदी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन, योगी आदित्यनाथ बोले- भारत को पूरे विश्व में नंबर वन बनाएगा यूपी

बड़ी खबर : पीएम मोदी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन, योगी आदित्यनाथ बोले- भारत को पूरे विश्व में नंबर वन बनाएगा यूपी

पीएम मोदी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन, योगी आदित्यनाथ बोले- भारत को पूरे विश्व में नंबर वन बनाएगा यूपी

Tricity Today | पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सबसे बड़े एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया है। सुल्तानपुर में पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया है। यह एक्सप्रेसवे 340 किलोमीटर लंबा है। जो 9 शहरों को जोड़ा जाएगा। योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश सरकार विकास की गति को नहीं हटा दे रही है। अगले महीने में उत्तर प्रदेश की जनता को एक और बड़ी सौगात मिलने वाली है। कानपुर में मेट्रो का शुभारंभ होने वाला है।" 

कोरोना काल में भी हुआ कार्य
योगी आदित्यनाथ ने कहा, "पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को एक नई गति प्रदान करने के लिए पूरे विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पावन भूमि पर पधारे हैं। मैं उत्तर प्रदेश वासियों की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करता हूं। हम सब जानते हैं कि आज से 3 साल पहले पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास का कार्यक्रम संपन्न हुआ था। तीन साल के अंदर पिछले 19 महीनों से पूरी दुनिया को कोरोना महामारी का सामना कर रही है। इस सब के बावजूद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रेरणा पाकर जीवन को बचाने के लिए किए गए कार्य का परिणाम है कि आज एक्सप्रेसवे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों से होने जा रहा है।" 

पीएम मोदी का आवागमन उत्तर प्रदेश को नई ऊंचाई तक पहुंचाएगा
योगी आदित्यनाथ बोले, "इस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर वायुसेना के विमान से पधारे हैं। आज का प्रधानमंत्री का आवागमन पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को एक नई ऊंचाई तक पहुंचाएगा। यह पूर्वांचल एक्सप्रेसवे केवल आवागमन का मार्ग नहीं बल्कि विकास की नई विकास की गति मिलेगी। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश को पश्चिम उत्तर प्रदेश से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेसवे का कार्य तेजी से चल रहा है। पिछले साढे 4 साल के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने जो विकास कार्य किए है, वह हम सबके सामने है। बुंदेलखंड को भी एक नए एक्सप्रेसवे से भी जोड़ने का काम चल रहा है।"

अगले महीने कानपुर को मिलेगी बड़ी सौगात
योगी आदित्यनाथ ने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बेहतरीन सुविधा 'मेट्रो' प्रदान करने की दिशा में उत्तर प्रदेश ने बड़ा कदम बढ़ाया है। अब तक प्रदेश के 4 शहरों में मेट्रो सुविधा है और अगले माह तक कानपुर मेट्रो भी जनता को समर्पित हो जाएगी। नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की तस्वीर हैं यह विकास कार्य। आज उत्तर प्रदेश में 09 एयरपोर्ट क्रियाशील हैं, जहां वायु सेवा प्रदान की जा रही है। 11 नए एयरपोर्ट पर कार्य तेजी से चल रहा है।"

आर्थिक क्षेत्र के मामले में नंबर वन बनाएगा यूपी 
योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, "आज उत्तर प्रदेश में काफी तेजी के साथ विकास होने के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हाथ है। उत्तर प्रदेश सरकार का प्रयास है कि वह नरेंद्र मोदी जी के साथ मिलकर भारत को पूरे विश्व में आर्थिक क्षेत्र के मामले में नंबर वन बनाएं। यह प्रयास हमारा लगाता जारी रहेगा। उत्तर प्रदेश में भारत के सबसे ज्यादा एयरपोर्ट बनेंगे। जिसमें से काफी एयरपोर्ट पर कार्य तेजी के साथ चल रहा है। 9 दिनों बाद उत्तर प्रदेश के जेवर में एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों से किया जाएगा।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.