पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ की तारीफ में लगाए चार चांद, कहा- यूपी ने डंके की चोट पर नई पहचान कायम की

UP Global Investors Summit 2023 Live : पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ की तारीफ में लगाए चार चांद, कहा- यूपी ने डंके की चोट पर नई पहचान कायम की

पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ की तारीफ में लगाए चार चांद, कहा- यूपी ने डंके की चोट पर नई पहचान कायम की

Tricity Today | यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

UP Global Investors Summit 2023 Live : आज का दिन उत्तर प्रदेश के इतिहास में लिखा जाएगा। यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो गया है। यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 29 लाख 92 हजार करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव पर साइन हुआ है। जिसमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर करीब 95 लाख से भी अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। योगी सरकार ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य रखा था, लेकिन लक्ष्य 3 गुना अधिक पहुंच गया है, जो अपने आप में ही एक ऐतिहासिक बात है।

"आपको पता है- मैं स्वागत की जिम्मेदारी क्यों निभा रहा हूं"
पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, "देश और दुनिया से आए उद्योगपतियों का मैं स्वागत करता हूं। आप सोच रहे होंगे मैं मुख्य अतिथि होने पर भी यह स्वागत की जिम्मेदारी क्यों उठा रहा हूं। यह इसलिए क्योंकि मेरी एक और भूमिका भी है। आप सभी ने मुझे भारत के प्रधानमंत्री के साथ-साथ उत्तर प्रदेश का सांसद भी बनाया है। उत्तर प्रदेश के प्रति मेरा एक विशेष श्रेय है। यूपी के लोगों के प्रति मेरी एक विशेष जिम्मेदारी भी है। मैं आज उन जिम्मेदारियों को निभाने के लिए भी आपके सामने आया हूं। इसलिए देश-विदेश से यूपी आने वाले आप सभी इन्वेस्टर्स का अभिनंदन करता हूं और स्वागत करता हूं। 

"लोग कहते थे यूपी का विकास होना मुश्किल है"
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, "उत्तर प्रदेश की धरती अपनी सांस्कृतिक, वैभव, गौरवशाली इतिहास और समृद्ध विरासत के लिए जानी जाती है। इतना सामर्थ्य होने के बावजूद यूपी के साथ कुछ बातें जुड़ गई हैं। लोग कहते थे यूपी का विकास होना मुश्किल है, लोग यह भी कहते थे कि यहां की कानून व्यवस्था सुधरना नामुमकिन है। यहां आए दिन हजारों करोड़ रुपए के घोटाले होते थे। यूपी से हर व्यक्ति अपनी उम्मीद छोड़ चुका था, लेकिन पिछले करीब 5 सालों के भीतर यूपी ने अपनी एक नई पहचान स्थापित कर ली है और डंके की चोट पर कर ली है।"

यूपी की पहचान बेहतर कानून-व्यवस्था और शांति के रूप में
नरेंद्र मोदी ने कहा, "अब यूपी को अनुशासन से पहचाना जा रहा है। अब यूपी की पहचान बेहतर कानून व्यवस्था और शांति के लिए है। बीते कुछ वर्षों में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर की उत्तर प्रदेश में जो पहल है, उसके परिणाम नजर आ रहे हैं। बिजली से लेकर कनेक्टिविटी तक हर क्षेत्र में सुधार आया है। बहुत जल्द यूपी देश के उस राज्य के रूप में जाना जाएगा, जहां 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट है। कॉरिडोर से लेकर सीधे समुंदर से यूपी जुड़ रहा है। यूपी बहुत ही जल्द महाराष्ट्र और गुजरात से कनेक्ट होगा। इसका विकास काफी तेज गति से चल रहा है।"

देश के लिए ग्रो ड्राइव है यूपी
पीएम मोदी ने कहा, "इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ यूपी में सरकारी सोच और एप्रोच में 'इज ऑफ डूइंग' बिजनेस के लिए सार्थक बदलाव आया है। आज के समय में यूपी एक आशा एक उम्मीद बन चुका है। भारत अगर आज दुनिया के लिए ब्राइट सपोर्ट है तो यूपी भारत के ग्रो का ड्राइव करने वाला एक अहम रोल निभा रहा है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.